File Photo
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप (Whatsapp New Feature) अपने यूज़र्स के लिए हमेशा नए अपडेट्स और फीचर्स (Features) लाते रहते हैं। इस बार भी प्लेटफॉर्म ने आपको बिना किसी रुकावट के कॉलिंग अनुभव देने के लिए नया फीचर लॉन्च करने वाला है। वॉयस कॉल के लिए कंपनी ने कॉल लिंक्स फीचर (Call Links Feature) शुरू कर रहा है। वॉट्सऐप का कहना है कि, यह फीचर सिर्फ एक टैप में कॉल शुरू करने और उसमें शामिल होने में मदद करेगा। 

    Whatsapp का कॉल लिंक फीचर के जरिए यूजर कॉल टैब के तहत उपलब्ध ‘कॉल लिंक्स’ विकल्प पर टैप कर सकते हैं। जिसके बाद ऑडियो या वीडियो कॉल के लिए एक लिंक बन जाएगा। इसके बाद इसे परिवार और दोस्तों के साथ आसानी से शेयर भी किया जा सकता है। कॉल लिंक का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को बस अपने वॉट्सऐप ऐप को लेटेस्ट वर्जन में अपग्रेड करना होगा। कंपनी इस फीचर को इसी हफ्ते रोल आउट करेगी। 

    कॉल लिंक्स फीचर ग्लोबली तौर से सभी के लिए उपलब्ध करायी जा रही है। जिसका मतलब है कि, अगर आपको अभी भी यह सुविधा नहीं मिली है, तो यह जल्द ही इसका लाभ आप भी उठा सकते हैं। आपको बस ऐप को लेटेस्ट वर्जन में हमेशा अपडेट रखना होगा, जिसके लिए एंड्रॉयड यूजर्स Google Play store और iPhone यूजर्स ऐप स्टोर पर जाकर अपने ऐप को अपडेट कर सकते हैं।

    मेटा के CEO मार्क जुकरबर्ग ने 32 लोगों तक सुरक्षित एन्क्रिप्टेड वीडियो कॉलिंग की टेस्टिंग का ऐलान किया था। यह फीचर पहले वॉयस कॉल के लिए पेश हुआ है। अब कंपनी 32 लोगों के साथ वीडियो कॉलिंग की सुविधा को पेश भी कर रही है। बता दें कि, वॉट्सऐप ने हाल ही में कुछ प्राइवेसी फीचर को भी लॉन्च किए हैं, जिसमें ऑनलाइन स्टेटस छिपाना भी शामिल है।