File Photo
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp पर यह फीचर है कि, अगर आपने कभी किसी को गलती से मैसेज (Delete Message On Whatsapp) कर दिया है तो आप उसे कुछ घंटों के बीच उसे डिलीट कर सकते हैं। इस फीचर का नाम ‘Delete message for everyone’ है। हालांकि, इस फीचर की मदद से पुराने मैसेज डिलीट नहीं किया जा सकता। 

    शुरुआत में यूज़र्स को मैसेज डिलीट करने के लिए सिर्फ 8 मिनट का समय दिया जाता था। हालांकि बाद में इस अवधि को बढ़ाकर 1 घंटा कर दिया गया था। अब कंपनी इस फीचर में कुछ और बदलाव करने जा रही है। दरअसल, कंपनी वॉट्सऐप चैट में भेजे गए मैसेज को डिलीट करने की लिमिट को बढ़ाने जा रही है। रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार, यूज़र्स अब दो दिन पुराने मैसेज को भी डिलीट कर सकेंगे। 

    WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, वॉट्सऐप ने लेटेस्ट बीटा 2.22.15.8 के कुछ यूज़र्स के लिए मैसेज डिलीट करने की लिमिट को 2 दिन 12 घंटे तक बढ़ा दिया गया है। इस समय यह लिमिट सिर्फ 1 घंटा 8 मिनट, 16 सेकंड की है। इसके बाद मैसेज को Delete for everyone नहीं किया जा सकता है। रिपोर्ट की मानें तो, इस लिमिट बढ़ाने को लेकर यूजर्स को किसी तरह की कोई नोटिफिकेशन नहीं दी गई है। ऐसे में यूज़र्स को खुद ही चैट में जाकर मैसेज डिलीट करके चेक करना होगा। 

    बता दें कि, इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp ने इस साल मई महीने में 19 लाख से ज्यादा भारतीय अकाउंट्स को बैन कर दिया है।कंपनी के अनुसार, इन अकाउंट्स को प्लेटफार्म की गाइडलाइन के उल्लंघन की वजह से बैन किया गया है। वहीं, वॉट्सऐप ने प्लेटफॉर्म के दुष्प्रयोग को रोकने के लिए कई कड़े कदम भी उठाए हैं।