Whatsapp जल्द पेश करेगा नया वीडियो फीचर, जानें क्या होगा खास

    नई दिल्ली: इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp देश में करोड़ों लोगों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाला ऐप है। लोग खासतौर पर इस ऐप का इस्तेमाल वीडियो कॉलिंग (Video Calling) और एक दूसरे को मेसेज भेजने के लिए करते हैं। कंपनी आए दिन अपने यूज़र्स के एक्सपीरियंस को और भी बेहतर बनाने के लिए कई तरह के अपडेट लाती रहती है। वहीं कई नए फीचर्स भी पेश करती रहती है। ऐसे में कंपनी एक और नए फीचर (Whatsapp New Feature) पर काम कर रही है। 

    इस फीचर की मदद से यूज़र्स हाई-रेजोल्यूशन में वीडियोज भेज पाएंगे। बता दें कि मौजूदा समय में यूज़र्स मैसेजिंग ऐप के जरिए भेजे जाने वाले वीडियोज या इमेज कंप्रेस कर दिए जाते हैं। लेकिन, इस नए फीचर की मदद से लोग अब हाई-रेजोल्यूशन में वीडियोज भेज पाएंगे। ऐसी उम्मीद है कि कंपनी जल्द ही इस नए फीचर को रोलऑउट करेगी। 

    WaBetaInfo ने इस नए फीचर को वॉट्सऐप के एंड्रॉयड वर्जन 2।21।14।6 पर स्पॉट किया है। जिसका स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है। इस फीचर में फ्रेंड्स और फैमिली मेंबर्स को हाई क्वालिटी वीडियोज भेजने के लिए नया ऑप्शन ऐड किया जा सकता है। यूजर्स को इस फीचर के साथ तीन ऑप्शन ऑटो, बेस्ट क्वालिटी और डेटा सेवर मिलेंगे। पहले विकल्प में किसी वीडियो को वॉट्सऐप खुद ही बेस्ट कंप्रेशन एल्गोरिदम डिटेक्ट करेगा। वहीं, अगर यूजर्स दूसरा ऑप्शन सेलेक्ट करेंगे तो वॉट्सऐप वीडियो को बेस्ट क्वालिटी में सेंड करेगा। जबकि, डेटा सेवर ऑप्शन में वॉट्सऐप वीडियोज को भेजने से पहले उसे कंप्रेस कर देगा। हालांकि, ये फीचर फिलहाल डेवलपमेंट में है।