WHO ने लॉन्च किया कोरोना से जुड़ी जानकारी देने वाला एक नया ऐप

कोरोना वायरस (Corona Virus) ने पूरे विश्व (World) में अपना कोहराम मचा रखा हैऐसे में इससे जुड़े अपडेट और गाइडलाइन्स के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने एक ऐप लॉन्च किया है। यह ऐप लोगों के लिए बहुत मददगार साबित हो सकता है इस ऐप का नाम ‘WHO COVID-19 Updates’ है। इस ऐप के द्वारा लोग आसानी से कोरोना महामारी से जुड़ी सटीक जानकारी ले पाएंगे ज्ञात हो कि इससे पहले भी WHO ने अप्रैल में एक ऐप लॉन्च किया था, जिसे बाद में प्ले स्टोर से हटा दिया गया था। क्यूंकि उस समय लोगों के बिच कोविड से जुड़ी कोई भी जानकारी सार्वजनिक नहीं करनी थी।

कोरोना का यह अपडेट ऐप बिलकुल पिछले ऐप की तरह ही काम करता है। इसमें लोगों को दुनियाभर में कोविड संक्रमितों की संख्या की जानकारी मिलेगी, साथ ही महामारी से जुड़े लक्ष्ण, मिथ जैसी जानकारियां भी मिलेंगी। इस ऐप के लिए कई एक्सपर्ट्स को भी रखा गया है, जो यूज़र्स की परेशानियाँ और सवालों के जवाब देंगे। इसके अलावा इस ऐप में रोज़ के संक्रमितों की संख्या भी दिखाई जाएगी।

ऐप के बारे में बात करें तो, इसे 20 दिसंबर को लॉन्च किया गया है। इस ऐप का इसका साइज़ 8.8MB है। वहीं अब तक इस कोरोना के ऐप को 1000 से ज़्यादा लोगों ने इन्स्टॉल कर चुके हैं इसे एंड्रॉयड के वर्जन 4.1 या उससे ऊपर के ओएस पर इन्स्टॉल किया जा सकता है। ऐप का मौजूदा वर्जन 1.0.0 है।