Yahoo यूज़र्स के लिए बड़ी खबर, कंपनी ने बंद की ये प्रसिद्ध सेवा

    नई दिल्ली: प्रसिद्ध मेल और सर्च इंजन याहू (Yahoo) ने भारत में अपनी एक शानदार वेबसाइट्स बंद कर दी है। यह कंपनी की  समाचार वेबसाइट है। कंपनी ने यह फैसला डिजिटल सामग्री का परिचालन और प्रकाशन करने वाली मीडिया कंपनियों के विदेशी स्वामित्व को सीमित करने वाले नए प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (FDI) नियमों के कारण लिया गया है। याहू की बंद होने वाली वेबसाइट में याहू न्यूज (Yahoo News), याहू क्रिकेट (Yahoo Cricket), फाइनेंस, एंटरटेनमेंट और मेकर्स इंडिया शामिल हैं।

    याहू ने बताया है कि, ‘‘26 अगस्त 2021 से याहू इंडिया अब कोई भी कंटेंट पब्लिश नहीं करेगा। हालांकि यूज़र्स के अकाउंट, मेल या फिर सर्च अनुभव किसी भी तरह से प्रभावित नहीं होंगे। हम आपके समर्थन के लिए धन्यवाद करते हैं।’’ साथ ही याहू ने यह भी साफ़ कर दिया है कि यह कोई जल्दबाजी में लिया गया फैसला नहीं है। याहू इंडिया भारत के नियामक कानून का असर हुआ है, कंपनी पिछले लंबे समय से भारत के साथ जुड़ी हुई है। 

    याहू ने यह भी कहा है कि, ‘हमारे क्रिकेट में न्यूज़ भी शामिल है, इसलिए यह नए FDI नियमों से प्रभावित हुआ, जो मीडिया कंपनियों को विदेशी स्वामित्व को सीमित करता है, जो भारत में समाचार और  समसामयिक मामलों में डिजिटल कंटेंट पब्लिश करती है।’ ज्ञात हो कि भारत में याहू के करोड़ों यूज़र्स हैं।