PIC: Twitter
PIC: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: दिग्गज टेक कंपनी Asus जल्द अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी का यह आगामी स्मार्टफोन Asus ROG Phone 6 है जिसे जल्द भारतीय बाजार में उतारा जाएगा। इस स्मार्टफोन (Asus Smartphone) की लॉन्चिंग तारीख सामने आ गई है। जानकारी के अनुसार, भारत में यह फोन 5 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। यह स्मार्टफोन एक गेमिंग फोन होगा। इसे भारत (India) में लॉन्च करने के साथ ही Asus के आधिकारिक यूट्यूब चैनल से इसकी ग्लोबल लॉन्चिंग भी होगी। 

    कंपनी अपने Asus ROG Phone 6 स्मार्टफोन को भारत में 5 जुलाई को शाम 5:20 बजे लॉन्च होगा। भारत में भी इसकी लॉन्चिंग वर्चुअल प्लेटफॉर्म के ज़रिए की जाएगी। हालांकि इस स्मार्टफोन की कीमत को लेकर फ़िलहाल कोई खुलासा नहीं किया गया है। 

    Asus ROG Phone 6 के वेरिएंट का पता तो लॉन्चिंग के बाद ही चलेगा। लेकिन, इस स्मार्टफोन को लेकर कई लीक रिपोर्ट्स सामने आ चुकी है। जिसमें बताया गया है कि, कंपनी इस स्मार्टफोन को ब्लैक और वाइट वेरिएंट में लॉन्च कर रहा है। इसका डिजाइन पिछले ROG सीरीज के स्मार्टफोन जैसे ही हो सकता है।

    Asus ROG Phone 6 में ट्रिपल रियर कैमरा दिया जा सकता है और यह LED फ्लैश के साथ आएगा। यह ROG लोगो के साथ आएगा और बाईं ओर पावर बटन और वॉल्यूम रॉकर होगा। इस स्मार्टफोन में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए Qualcomm Snapdragon 8+ Gen 1 SoC होगा और इसे Flipkart से खरीदा जा सकेगा। 

    गेमिंग फोन होने के साथ ही Asus अब ROG Phone 6 Pro भी लॉन्च करने वाला है। जिसके वनिला (vanilla Asus ROG Phone 6) वेरिएंट में 6.78-इंच AMOLED डिस्प्ले हो सकता है। यह 18GB RAM और 512GB ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ आ पेश किया जा सकता है। इसके अलावा इसमें 64-मेगापिक्सल मेन रियर सेंसर, 12-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा और पावर बैकअप के लिए 6000mAh बैटरी दी जा सकती है। साथ ही इसमें इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर हो सकता है।