PIC: Twitter
PIC: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: टेक मार्केट में Samsung और Xiaomi के बाद अब चीनी स्मार्टफोन मेकर कंपनी Vivo ने भी अपना नया फोल्डिंग फोन (Vivo Foldable Smartphone) लॉन्च कर दिया है। कंपनी का यह लेटेस्ट स्मार्टफोन Vivo X Fold+ है। यह स्मार्टफोन कई शानदार फीचर्स के साथ आता है। यह हैंडसेट Vivo X Fold के सक्सेसर के रूप में पेश किया गया है, जिसे इसी साल के शुरुआत में पेश किया गया था लॉन्च किया है। इस नए फोल्डेबल स्मार्टफोन में 8.03-inch का AMOLED पैनल अंदर की ओर मिलता है। जबकि 6.53-inch का AMOLED पैनल बाहर की ओर दिया गया है। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से…

    Specifications

    Vivo X Fold+ में 8.03-inch का AMOLED डिस्प्ले अंदर की ओर दिया गया है, जो 2K रिज्योलूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है। जबकि मेन स्क्रीन 6.53-inch की है, जो AMOLED पैनल है। बेहतर परफॉर्मेंस के लिए डिवाइस में Snapdragon 8+ Gen 1 प्रोसेसर दिया गया है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 12 पर आधारित है। सिक्योरिटी के लिए इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। हैंडसेट डुअल सिम सपोर्ट और 5G कनेक्टिविटी के साथ आता है।

    Camera And Battery

    Vivo X Fold+ स्मार्टफोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसका मेन लेंस 50MP का है। इसमें 48MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, 12MP का पोर्टरेट लेंस और 8MP का पेरीस्कोर कैमरा दिया गया है। जबकि सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए कंपनी ने 16MP का कैमरा दिया है। वहीं, पावर बैकअप के लिए स्मार्टफोन में 4,730mAh की बैटरी दी गई है, जो 80W की चार्जिंग और 50W की वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। 

    Price 

    Vivo X Fold स्मार्टफोन को दो कॉन्फिग्रेशन में लॉन्च किया गया है। इसके 12GB RAM + 256GB स्टोरेज को 9,999 युआन यानी करीब 1,15,000 रुपये में ख़रीदा जा सकता है। जबकि इसके 12GB RAM + 512GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 10,999 युआन यानी लगभग 1,25,000 रुपये रखी गई है। कंपनी ने फिलहाल इस स्मार्टफोन को केवल चीन में लॉन्च किया है। स्मार्टफोन तीन कलर ऑप्शन- ब्लैक, ब्लू और रेड में आता है। हालांकि, यह जानकारी नहीं मिली है कि, इस स्मार्टफोन को भारत समेत अन्य देशों में कब तक लॉन्च किया जाएगा।