Photo - Samsung India
Photo - Samsung India

    Loading

    दिल्ली: भारत में नए साल की शुरुवात में कई मोबाइल कंपनियों ने अपने स्मर्टफ़ोन लॉन्च किये लेकिन सैमसंग अपना स्मर्टफ़ोन Samsung Galaxy S23 को भारत में 1 फरवरी को लॉन्च कर रहा है।  सैमसंग Galaxy S23 सीरीज में आने वाला सैमसंग का यह सबसे सस्ता फोन होगा। लेकिन इसमें जो फीचर्स आपको मिल रहे हैं, वह आपको प्रीमियम फोन का अनुभव देंगे। सैमसंग के इस नये फोन में फास्ट fast Snapdragon 8 Gen 2 SoC होगा। साथ ही हाई एंड डिस्प्ले और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट होगा। कंपनी इस सीरीज में लंबे समय तक सॉफ्टवेयर सपोर्ट भी देगी। आप स्टैंडर्ड पंच-होल डिस्प्ले डिजाइन देखने की उम्मीद कर सकते हैं। इसमें पुराने मॉडल की तरह कॉम्पैक्ट फॉर्म फैक्ट्री होने की संभावना है। ऐसा कहा जा रहा है कि एचडीआर 10 + और 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के समर्थन के साथ 6.1 इंच का AMOLED डिस्प्ले बनाए रखा गया है। इसमें एक लाइव पैनल होने की संभावना है।

    अल्ट्रा और प्रो मॉडल एक बड़ी बैटरी की पेशकश 

    क्योंकि यह एक फ्लैगशिप फोन है, इसलिए डिवाइस की IP68 वाटर रेसिस्टेंट रेटिंग होने की संभावना है। इसमें वायरलेस चार्जिंग टेक के लिए सपोर्ट हो सकता है। नए Samsung Galaxy S23 में 3900mAh की बैटरी होगी, जो पुराने संस्करण में देखी गई 3,700mAh की बैटरी का एक अपग्रेड होगा। नियमित मॉडल ने अच्छी बैटरी लाइफ प्रदान नहीं की और नए संस्करण के साथ भी ऐसा ही होने की उम्मीद है क्योंकि इसमें अभी भी हुड के नीचे एक छोटी इकाई होगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि हैंडसेट का कॉम्पैक्ट फॉर्म फैक्टर होगा। अल्ट्रा और प्रो मॉडल एक बड़ी बैटरी की पेशकश करेंगे, जैसा कि सैमसंग ने पिछले साल के मॉडल के साथ किया था, ताकि उन्हें और उनके मूल्य में अंतर किया जा सके। हालांकि, ज्यादातर टेक कंपनियां कम से कम 4,500mAh बैटरी वाले फोन को अलग-अलग कीमत पर पेश करती हैं। नियमित मॉडल को उसी 25W फास्ट चार्जिंग तकनीक के लिए समर्थन की पेशकश की जाती है जो आपको पुराने मॉडल पर मिलती है और गैलेक्सी S23+ के साथ-साथ गैलेक्सी S23 अल्ट्रा को 45W चार्जिंग के लिए समर्थन मिल सकता है। Samsung Galaxy S23 सीरीज संभवतः क्वालकॉम की नई पीढ़ी के स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 प्रोसेसर द्वारा संचालित होगी, जो 2023 के कई फ्लैगशिप फोन को भी पॉवर देगी।

    पांच साल के सुरक्षा अपडेट की उम्मीद 

    अफवाहों की मानें तो डिवाइस तेज UFS 4.0 स्टोरेज वर्जन के साथ आएगा। आप चार साल के एंड्रॉइड अपग्रेड और पांच साल के सुरक्षा अपडेट की उम्मीद कर सकते हैं। यह कुछ ऐसा है जिसे सैमसंग ने फ्लैगशिप फोन के लिए पेश करना शुरू कर दिया है। कैमरे की बात करें, तो Samsung Galaxy S23 में 50-मेगापिक्सल का मुख्य सेंसर होने की बात कही गई है। इसमें 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा और 3x टेलीफोटो के साथ 10 मेगापिक्सल का सेंसर हो सकता है। सैमसंग द्वारा पोस्ट किए गए टीजर ने सुझाव दिया है कि आगामी सैमसंग फोन रात में शानदार फोटोग्राफी अनुभव प्रदान करेंगे और हैंडसेट में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा।