PIC: Twitter
PIC: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: स्मार्टफोन निर्माता कंपनी HTC ने कई दिनों से बाजार में अपने किसी भी स्मार्टफोन (Smartphone) को लॉन्च नहीं किया है। जिसके बाद अब एक रिपोर्ट्स सामने आई है कि, कंपनी HTC VR (Virtual Reality) सेगमेंट पर कई सालों से काम कर रही है। ऐसे में कंपनी अब VR एक्सपीरियंस के साथ अपने नए स्मार्टफोन (HTC Smartphone) को लॉन्च करने के लिए बिलकुल तैयार है। 

    रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी VR और स्मार्टफोन को एक डिवाइस में पेश करेगी। इस स्मार्टफोन को इसी महीने लॉन्च किया जाएगा। HTC ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि, इस डिवाइस को 28 जून को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी का दावा है कि, ये स्मार्टफोन पहला मेटावर्स (Viveverse) फोन होगा। इसका मतलब ये VR और AR (Augmented Reality) को Viveverse के साथ इंटीग्रेट करेगा। 

    यह कंपनी का अपना मेटावर्स कॉन्सेप्ट है। कंपनी ने अभी HTC Viveverse फोन के ऑफिशियल नाम के बारे में जानकारी नहीं दी है। हालांकि, पहले ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि, इस स्मार्टफोन को इस साल अप्रैल में लॉन्च किया जाएगा। लेकिन, सप्लाई चेन इश्यू की वजह से कंपनी को अपने प्लान में बदलाव करना पड़ा।

    फ़िलहाल ये साफ नहीं है कि ये कंपनी का यह स्मार्टफोन फ्लैगशिप फोन होगा या इसमें स्पेशल कैमरे मौजूद रहेंगे। Viveverse फोन की कैपिबिलिटी को लेकर अभी ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि, माना जा रहा है कि इसमें Vive Flow VR हेडसेट और एक नेटिव AR ऐप का सपोर्ट दिया जाएगा। वहीं, इस स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च किया जाएगा या नहीं फ़िलहाल इस बात की जानकारी हासिल नहीं हुई है।