डायनासोर के दांत के साथ आया iPhone 13 Pro, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

    नई दिल्ली: दिग्गज कंपनी Apple अपने शानदार iPhone के लिए काफी मशहूर है। इसी iPhone को रिक्रिएट (Recreate) करने का काम करती है Caviar कंपनी। जिसने अभी हाल ही में Apple iPhone 13 Pro सीरीज के नए अल्ट्रा हाई एंड कस्टमाइज्ड वर्जन (Ultra High End Customized Version) को पेश किया है। जिसकी डिज़ाइन के चर्चे हर तरह हो रहे हैं।

    कंपनी ने अभी एक स्पेशल iPhone 13 प्रो मॉडल को लॉन्च किया है। जिसकी कीमत सुनकर सबके होश उड़ गए हैं। इस iPhone को 9,000 अमेरिकी डॉलर यानी करीब 6,70,221 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। कहा जा रहा है कि iPhone के एक मॉडल में में डायनासोर का दांत भी लगाया गया है। 

    Caviar रूस की एक लक्जरी कंपनी है, जो स्मार्टफोन कंसोल और अन्य जैसे लोकप्रिय इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स के प्रीमियम वर्जन बनाता है। यह ब्रांड ज़्यादातर iPhone को रीक्रीट करने का काम करती है, ऐसे में कंपनी ने iPhone 13 सीरीज के डिज़ाइन को रीक्रिएट किया है, खासकर उसके प्रो मॉडल, और नया टेरा कलेक्शन को। जिसे कंपनी ने जारी भी कर दिया है।

    इस ब्रांड ने लोगों का ध्यान अपनी और आकर्षित किया है। इस सीरीज में, कैवियार ने आईफोन 13 प्रो, और 13 प्रो मैक्स को टायरानोफोन, मॉन्स्टरफोन और टेराडियामंड मॉडल में जारी किया है। टेराडियामंड की प्राइज टैग 49,240 यूएस डॉलर (36,67,739 रुपये) है। यह सीरीज का टॉप एंड फोन है। इस फोन में डायनासोर के दांत का टुकड़ा लगाया गया है।

    आईफोन 13 प्रो टायरानोफोन मॉडल में वास्तविक टी-रेक्स से दांत का टुकड़ा होता है, जो कि 80 मिलियन साल पुराना बताया जा रहा है। इसमें हल्के मिश्रित नींव के शीर्ष पर सोना भी लगाया गया है। वहीं बैक पर लाल आंख असली एम्बर से बनी है। जबकि हैड टाइटेनियम से बनी होती है और असली दांत का एक छोटा टुकड़ा भी एम्बेडेड होता है।

    कंपनी ने इसकी सिर्फ 7 यूनिट बनाई हैं। टेरा मॉडल में 1 टेराबाइट स्टोरेज की सुविधा है, टेराडियामंड की कीमत 8,610 यूएस डॉलर (6,41,333 रुपये) है, जबकि प्रो मैक्स वेरिएंट की कीमत 9,150 यूएस डॉलर (6,81,556 रुपये) है।