Lava AGNI 5G स्मार्टफोन आज देगा भारत में दस्तक, यहां जानें संभावित कीमत और खसियत

    नई दिल्ली: टेक कंपनी Lava आज अपना नया स्मार्टफोन (Lava Smartphone) लॉन्च करने वाली है। कंपनी भारत में अपना नया पहला 5जी स्मार्टफोन (5G Smartphone) ला रही है। एक टिप्सटर के अनुसार, कंपनी का 5जी फोन Lava AGNI 5G होगा। जो कई तरह के शानदार फीचर्स से लैस होगा। इस स्मार्टफोन को काफी समय से टीज किया जा रहा था। इस स्मार्टफोन में यूज़र्स को दमदार बैटरी सपोर्ट भी मिलेगा। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से…

    Launching Event

    LAVA Agni 5G स्मार्टफोन के लॉन्चिंग इवेंट का लाइव स्ट्रीमिंग दोपहर 12 बजे से शुरू होगा। यूज़र्स इस कार्यक्रम को कंपनी के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर लाइव देख सकते हैं। 

    Specifications

    Lava AGNI 5G स्मार्टफोन से जुड़ी कुछ लीक रिपोर्ट्स भी सामने आ चुकी है। जिसके मुताबिक, LAVA Agni 5G स्मार्टफोन FHD+ LCD डिस्प्ले के साथ पेश किया जाएगा। जिसका रिफ्रेश रेट 90Hz होगा। जो स्क्रॉलिंग और गेमिंग एक्सपीरियंस को और भी ज़्यादा बेहतर बनाएगा। इसमें साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक की सुविधा दी जा सकती है।

    स्मार्टफोन के बेहतर परफॉरमेंस के लिए इसमें MediaTek Dimensity 810 प्रोसेसर दिया जाएगा। साथ ही इसमें बड़ा स्टोरेज सपोर्ट भी मिल सकता है। वहीं, यह डिवाइस एंड्राइड 11 आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर आधारित होगा। यह स्मार्टफोन 8 जीबी रैम के साथ आएगा 

    Battery and Connectivity 

    Lava AGNI 5G स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए 5,000mAh की बैटरी दी जा सकती है, जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगी। इसके अलावा यूजर्स को स्मार्टफोन में वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और यूएसबी टाईप-सी पोर्ट का सपोर्ट मिलेगा। 

    Camera

    फोटोग्राफी की बात करें तो LAVA Agni 5G स्मार्टफोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। इसमें 64MP का मेन लेंस हो सकता है। लेकिन अभी तक अन्य कैमरा सेंसर्स और सेल्फी कैमरे की जानकारी साझा नहीं की गई है। स्मार्टफोन में पंच होल डिस्प्ले दिया जा सकता है। 

    Price

    अब तक सामने आई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, LAVA Agni 5G को भारतीय बाजार में 19,000 से 20,000 रुपये की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, इस डिवाइस की असल कीमत की जानकारी लॉन्चिंग इवेंट के बाद ही पता चल पाएगी।