भारत में आज दस्तक देगा Micromax In Note 2 स्मार्टफोन, चीनी स्मार्टफोन को मिलेगी टक्कर, जानें क्या होगी कीमत

    Loading

    नई दिल्ली: घरेलू स्मार्टफोन मेकर कंपनी माइक्रोमैक्स (Micromax) आज यानी 25 जनवरी को अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी का यह आगामी स्मार्टफोन Micromax In Note 2 है, जिसे आज भारतीय बाजार में एक वर्चुअल इवेंट द्वारा लॉन्च किया जाएगा। इस फोन को दोपहर 12 बजे पेश किया जाएगा। इस स्मार्टफोन का लॉन्चिंग इवेंट कंपनी के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर देखा जा सकेगा। वहीं फोन की बिक्री ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट से होगी। 

    Specifications

    Micromax In Note 2 स्मार्टफोन के लॉन्च से पहले कई लीक रिपोर्ट्स सामने आ चुकी है। साथ ही इसे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट पर लिस्ट भी किया गया था। जिसके अनुसार, फोन के बैक पैनल पर ग्लास का यूज़ किया गया है। Micromax In Note 2 स्मार्टफोन में 6.43 इंच फुल एचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है।, यह पंच-होल के साथ आएगा। बेहतर परफॉर्मेंस के लिए फोन में MediaTek Helio G95 के प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाएगा। वहीं फोन एंड्राइड 11 बेस्ड ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित होगा। 

    Battery And Camera 

    Micromax In Note 2 स्मार्टफोन की बैटरी का फ़िलहाल खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन रिपोर्ट की मानें, तो फोन में चार्जिंग के लिए 30W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया जाएगा। कंपनी ने इसे लेकर दावा किया है कि फोन को 25 मिनट में 36 फीसदी तक चार्ज किया जा सकेगा। वहीं फोन यूएसबी टाइप सी चार्जिंग पोर्ट के साथ आएगा। इसके अलावा फोन में साइड फिंगरप्रिंट अनलॉक दिया गया है। फोन का फ्रंट और रियर पैनल बिल्कुल फ्लैट है। जबकि फोन को क्वाड रियर कैमरा सेटअप के साथ पेश किया जाएगा। 

    Price

    MicroMax in Note 2 स्मार्टफोन की मार्केट में मौजूद शाओमी और रियलमी के स्मार्टफोन से टक्कर हो सकती है। ऐसे में माइक्रोमैक्स की तरफ से अफोर्डेबल प्राइस प्वाइंट में Micromax In Note 2 स्मार्टफोन को लॉन्च किया जाएगा। लीक रिपोर्ट के अनुसार, माइक्रोमैक्स इन नोट 2 स्मार्टफोन को 15,000 रुपये में भारत में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि कंपनी की तरफ से अभी तक ऑफिशियल कीमत का खुलासा नहीं किया गया है।