PIC: Twitter
PIC: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: चीनी स्मार्टफोन मेकर कंपनी Motorola ने भारत में अपना एक नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। कंपनी का यह स्मार्टफोन Moto G72 है, जो कंपनी का बजट स्मार्टफोन है। लेकिन, इस फोन में प्रीमियम सुविधाएं दी गई है, जो यूज़र्स की जरूरतों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है। इस फोन में दमदार बैटरी के अलावा शानदार कैमरा भी दिया गया है। 

    Moto G72 में एक सबसे बड़ी कमी है, जिसे चाह कर भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। दरअसल, कंपनी ने इस फोन को 4G चिपसेट पर लॉन्च किया है। जिसका मतलब है कि, जो यूज़र्स इस फोन को खरीदेगा वो 5G नेटवर्क का इस्तेमाल नहीं कर पाएगा। हालांकि, इसके अलावा ऑल ओवर देखें तो ये फोन शानदार है। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से… 

    Specifications

    Moto G72 में 6.6 इंच के पोलेड डिस्प्ले मिलता है, जिसमें 120Hz पर रिफ्रेश रेट है। Moto G72 में काफी हल्का डिजाइन मिलता है, जिससे एक हाथ से फ़ोन का उपयोग करना आसान हो जाता है। इस डिवाइस में MediaTek Helio G99 प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा नए फोन में बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। 

    Battery 

    बैटरी की बात करें तो Moto G72 में फोन में 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी दी गई है। Moto G72 को आप दो कलर ऑप्शंस- Meteorite Grey और Polar Blue में लॉन्च किया गया है। फोन में डॉल्बी एटमॉस के सपोर्ट के साथ डुअल स्टीरियो स्पीकर भी मिलता हैं।

    Camera

    कैमरे की बात करें तो Moto G72 के रियर पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है। जिसका 108-मेगापिक्सल का मेन लेंस है, जो सैमसंग HM6 कैमरा है। इसके अलावा 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा और 2-मेगापिक्सल का माइक्रो सेंसर है। जबकि सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 16-मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। 

    Price

    भारत में Moto G72 के 6GB रैम और 128GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 18,999 रुपये रखी है। लेकिन, नया मोटोरोला फोन लॉन्च ऑफर के तहत कम कीमत पर सेल के लिए उपलब्ध होगा। Moto G72 को ग्राहक 14,999 रुपये की प्रभावी कीमत पर आसानी से खरीद सकते हैं। ऑफर्स की बात करें तो चुनिंदा बैंक कार्ड्स पर 1,000 रुपये की छूट दी जा रही है। वहीं अगर आप एक्सचेंज ऑफर्स पर इस फोन को खरीदते हैं तो आपको 3,000 रुपये की अतिरिक्त छूट मिलेगी।