PIC: @stufflistings/Twitter
PIC: @stufflistings/Twitter

    नई दिल्ली: मोटोरोला (Motorola) भारत (India) में जल्द अपना नया स्मार्टफोन (Motorola Smartphone) लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी का यह आगामी स्मार्टफोन Motorola Edge 30 है, जिसके जमकर चर्चे किए जा रहे हैं। दरअसल, इस स्मार्टफोन के लॉन्च से पहले ही इसकी डिज़ाइन और खासियत को लेकर हर तरफ चर्चा हो रही है। यह स्मार्टफोन मार्केट में अब तक का सबसे पतला स्मार्टफोन (Motorola Edge 30 World Thinnest 5G Smartphone) होगा। कंपनी अपने इस आगामी स्मार्टफोन की लॉन्चिंग 12 मई 2022 की दोपहर 12 बजे करेगी। 

    सबसे पतला स्मार्टफोन 

    कंपनी ने Motorola Edge 30 को लेकर दावा किया है कि, यह फोन दुनिया का सबसे पतला स्मार्टफोन होगा। Motorola Edge 30 की थिकनेस 6.79mm होगी। यह एक 5G स्मार्टफोन होगा, जो कि कटिंग एज टेक्नोलॉजी के साथ पेश किया जाएगा। इसके अलावा यह स्मार्टफोन काफी स्लीक और स्टाइलिश भी होगा। Motorola Edge 30 स्मार्टफोन का वजन 155 ग्राम होगा। कंपनी का दावा है कि यह भारत का सबसे हल्का स्मार्टफोन होगा।

    ये होगी खासियत 

    • Motorola Edge 30 स्मार्टफोन में 144Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.5 इंच का pOLED डिस्प्ले दिया जाएगा। कंपनी के अनुसार, अपकमिंग Motorola Edge 30 स्मार्टफोन भारत के पहले स्नैपड्रैगन 778G+ चिपसेट सपोर्ट के साथ लॉन्च होगा। जो 8GB रैम और 256GB तक इंटरनल स्टोरेज सपोर्ट के साथ आ सकता है।
    • Motorola Edge 30 स्मार्टफोन के कैमरा सेटअप के बारे में बात करें तो, यह स्मार्टफोन क्वाड कैमरा सेटअप के साथ आएगा। जिसमें 50 मेगापिक्सल का मेन कैमरा मिलेगा। यह भारत का पहला 50 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड कैमरा और 50 मेगापिक्सल मैक्रो लेंस कैमरा सपोर्ट के साथ आएगा। जबकि इस स्मार्टफोन में एक डेप्थ कैमरा सेंसर भी मौजूद होगा। 
    • यह आगामी फोन ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन, HDR10 वीडियो रिकॉर्डिंग, 4K वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट के साथ दस्तक देगा। फोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जाएगा। फोन में अल्ट्रा-इमर्सिव pOLED 10-BIT बिलियन कलर डिस्प्ले होगा। 
    • वहीं Motorola Edge 30 स्मार्टफोन में चार्जिंग के लिए 33W टर्बो चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है। फोन यूएसबी टाइप-सी पोर्ट मिलेगा। फोन एंड्राइड 12 बेस्ड नियर स्टॉक सपोर्ट के साथ आएगा। फोन में तीन साल का सिक्योरिटी अपडेट मिलेगा, यानी motorola Edge 30 स्मार्टफोन एंड्राइड 13 और 14 अपडेट के साथ आएगा।
    • फ़ोन में पावर बैकअप के लिए कंपनी ने इस स्मार्टफोन की बैटरी में बदलाव किया है। इस फोन में 4020mAh की बैटरी दी गई है, जिसके बाद फोन के डिजाइन को पतला कर पाने में मदद मिली है।
    • फोन Dolby Atmos ऑडियो सपोर्ट के साथ पेश किया जाएगा। अगर 5G कनेक्टिविटी की बात करें, तो Motorola Edge 30 स्मार्टफोन में 13 5G बैंड दिए जाएंगे। साथ ही फोन में WI-Fi 6E सपोर्ट भी मौजूद रहेगा। 

    इतनी हो सकती है कीमत 

    भारत में Motorola Edge 30 स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट, रिलायंस डिजिटल और लीडिंग रिटेल आउटलेट पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। स्मार्टफोन की भारत में कीमत लगभग 30,000 रुपये हो सकती है, क्योंकि इस फोन को यूरोप बाजार में 450 यूरो में लॉन्च किया गया है।