Motorola लॉन्च कर सकता है अपना पहला अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा वाला फोन! जानें इससे जुड़ी जानकारी

    Loading

    नई दिल्ली: स्मार्टफोन मेकर कंपनी मोटोरोला (Motorola Company) जल्द अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है। कंपनी का यह स्मार्टफोन कई शानदार फीचर्स से लैस होगा। इस स्मार्टफोन को लेकर कई तरह के कयास भी लगाए जा रहे हैं। जिनमें से एक यह है कि इस स्मार्टफोन में अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा (Under Display Selfie Camera Smartphone) हो सकता है। 

    नया मोटो फोन Moto Edge X30 और Moto Edge S30 के साथ आ सकता है। मोटोरोला ने गुरुवार को ऐलान किया था कि Moto Edge X30 अगले हफ्ते लॉन्च किया जाएगा। जबकि Moto Edge S30 को भी इस महीने के आखिर में उतारा जा सकता है। हाल के दिनों में सैमसंग, शाओमी और ZTE समेत कई कंपनियां अपने अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा फोन को पेश कर चुकी है। 

    वीबो पर एक टिपस्टर के अनुसार, मोटोरोला एक मिस्टिरियस फोन पर काम कर रही है, जिसमें अंडर डिस्प्ले सेल्फी कैमरा हो सकता है। कहा जा रहा है कि नए फोन पर Moto Edge X30 और Moto Edge S30 के साथ काम चल रहा है। ऐसे में लोगों को अब मोटोरोला के इस स्मार्टफोन का बेसब्री से इंतज़ार है। बता दें कि मोटोरोला अपने बजट स्मार्टफोन के लिए लोगों के बीच काफी फेमस है। लोगो मोटो स्मार्टफोन्स को काफी पसंद करते हैं। ऐसे में आने वाले इस स्मार्टफोन की बिक्री शानदार होने की उम्मीद की जा रही है। 

    अब बात करें अंडर डिस्प्ले कैमरे वाले स्मार्टफोन कि तो मार्केट में ऐसे कई स्मार्टफोन मौजूद हैं, जो इस तकनीक के साथ आते हैं। लेकिन, लोग अभी इस तकनीक को पूरी तरह अपना नहीं पाए हैं। पिछले साल सितंबर में ZTE, अंडर डिस्प्ले सेल्फी कैमरा तकनीक वाले स्मार्टफोन Axon 20 5G को पेश किया था। हालांकि इस लॉन्चिंग से बाकी मैन्‍युफैक्‍चरर्स पर कोई असर नहीं पड़ा। वहीं कुछ महीनों बाद Xiaomi ने Xiaomi Mix 4 को पेश किया, जो अंडर डिस्प्ले सेल्फी कैमरे के साथ आता था, और भी कई स्मार्टफोन है, जो इस तकनीक के साथ आते हैं। 

    ऐसे में अब देखना है कि मोटोरोला इस नई तकनीक को किस तरह लॉन्च करती है। हालांकि, इस स्मार्टफोन के बारे में फ़िलहाल किसी भी तरह की कोई जानकारी नहीं मिली है। फोन के नाम को लेकर कई तरह की अफवाहें हैं, लेकिन यह अभी तक साफ़ नहीं है कि मोटोरोला का यह स्मार्टफोन मौजूदा सीरीज का हिस्‍सा होगा या नहीं। बता दें कि Moto Edge X30 को 9 दिसंबर को चीन में लॉन्च किया जाएगा।