file photo
file - photo

    Loading

    दिल्ली:  Apple ने iPhone 14 प्रो के लिए लंबे समय तक प्रतीक्षा समय पर एक बयान जारी किया। हालाँकि पिछले वर्ष लोगों को कुछ Apple प्रोडक्ट के लिए प्रतीक्षा करनी पड़ती है। उदाहरण के लिए कुछ करने के वजह से मैकबुक प्रो और मैकबुक एयर का मिल पाना मुश्किल था, लेकिन Apple ने वास्तव में कभी सार्वजनिक रूप से टिप्पणी नहीं की।

    चीन के वजह से हो रही थी देरी 

    IPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro के लिए, Apple ने कहा कि जबकि यह iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max मॉडल की बढ़ती मांग को पूरा करने की कोशिश जरूर करेगा। हालांकि अब हमें उम्मीद है कि आईफोन 14 प्रो और आईफोन 14 प्रो मैक्स की शिपमेंट पहले की तुलना में कम होगी और ग्राहकों को अपने नए उत्पादों को प्राप्त करने के लिए लंबे इंतजार का अनुभव होगा। Apple ने कहा था कि COVID-19 प्रतिबंधों ने चीन के झेंग्झौ में स्थित प्राथमिक iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max असेंबली सुविधा को अस्थायी रूप से प्रभावित किया है। सुविधा काफी कम क्षमता पर काम कर रही थी। अबऐसा लगता है कि iPhone 14 Pro और iPhone 14 Pro Max की शिपमेंट में कोई देरी नहीं हुई है।

    सबसे महंगे आईफोन की अगले दिन डिलीवरी

    हमने iPhone 14 Pro (128GB) वेरिएंट को लोकप्रिय डीप पर्पल कलर में चेक किया और तीन अलग-अलग पिन कोड के लिए डिलीवरी की तारीख अगले दिन थी। पिछले महीने तक, डिलीवरी की समयसीमा चार से पांच सप्ताह तक बढ़ा दी गई थी। समस्या भारत तक ही सीमित नहीं थी क्योंकि लगभग हर देश में iPhone 14 Pro मॉडल की कमी देखी जा रही थी। चीन में कोविड-19 लॉकडाउन ने iPhone 14 Pro मॉडल की आपूर्ति और उत्पादन को बुरी तरह प्रभावित किया था। झेंग्झौ में भी बहुत अशांति थी जिसे ‘आईफोन सिटी’ के रूप में भी जाना जाता है,  फॉक्सकॉन संयंत्र में जहां आईफ़ोन निर्मित होते हैं। कई रिपोर्टों ने सुझाव दिया था कि प्रो मॉडल में देरी के कारण iPhone 14 के लिए Apple का शिपमेंट छह मिलियन तक कम हो सकता है। हालांकि असल असर 2 फरवरी को पता चलेगा, जब ऐपल अपने तिमाही नतीजों की घोषणा करेगा।