File Photo
File Photo

Loading

दिल्ली: Apple दुनिया भर में एक प्रसिद्ध स्मार्टफोन ब्रांड (Brand) है। कंपनी अपने यूजर्स के लिए नए स्मार्टफोन (Smartphone), स्मार्टवॉच (Smartwatch) और दूसरे प्रोडक्ट लॉन्च (Launch) करती रहती है। शास्त्रीय संगीत (Classical music) पसंद करने वाले लोगों के लिए ऐपल एक नया एप्लिकेशन (New Application) लॉन्च करने वाला है। ऐपल इस ऐप को ग्लोबली (Globally) लॉन्च करेगी।

अलग से सब्सक्रिप्शन लेने की जरूरत नहीं 

यूजर्स को इस ऐप के लिए अलग से सब्सक्रिप्शन (Subscription) लेने की जरूरत नहीं है। Apple शास्त्रीय संगीत पसंद करने वाले लोगों के लिए ‘Apple Music Classic’ नाम से एक ऐप लॉन्च करने जा रहा है। ऐप्पल स्टोर (Apple Store) पर एक लिस्टिंग के मुताबिक, ऐप्पल म्यूजिक क्लासिकल सभी आईफोन मॉडल (Iphone Model) पर काम करेगा। ऐप छह अलग-अलग भाषाओं अंग्रेजी (English), डच, फ्रेंच, जर्मन, इटैलियन, पुर्तगाली और स्पेनिश को सपोर्ट (Support) करेगा। Apple Music Classical ऐप में आपको 10 लाख गाने सुनने को मिलेंगे। ध्यान दें कि यह ऐप Apple Music Voice प्लान के साथ काम नहीं करेगा। साथ ही चीन, जापान, कोरिया, रूस, ताइवान, तुर्की, अफगानिस्तान और पाकिस्तान (Pakistan) के यूजर्स इस एप्लिकेशन को नहीं चला पाएंगे।

पॉडकास्ट ऐप यूजर्स  Free में कर सकते हैं एक्सेस 

एक रिपोर्ट के Apple ने कहा कि नया ऐप लोगों को शास्त्रीय संगीत को समझने और उससे जुड़ने में मदद करेगा। इसमें यूजर्स हाई क्वालिटी ऑडियो का लुत्फ उठा सकते हैं। इस एप के लॉन्च होने के बाद एपल के पास म्यूजिक कैटेगरी में तीन एप होंगे, पहला एपल म्यूजिक, दूसरा एपल म्यूजिक क्लासिकल और तीसरा पोडकास्ट। पॉडकास्ट ऐप यूजर्स मुफ्त (Free) में एक्सेस कर सकते हैं। लेकिन कुछ खास शोज और सीरियल्स के लिए उन्हें अलग प्लान लेना पड़ता है। Apple 28 मार्च को Apple Music Classic ऐप लॉन्च करेगा।