File Photo
File Photo

    नई दिल्ली: प्रसिद्ध स्मार्टफोन मेकर कंपनी OnePlus ने अपने एक स्मार्टफोन का प्रोडक्शन भारत में बंद (OnePlus Nord 5G Production Stopped In India) कर रही है। कंपनी अपने सस्ते 5G स्मार्टफोन OnePlus Nord को अब भारतीय बाजार में पेश नहीं करेगी। जिसका मतलब है कि अब केवल Nord 5G के बस बचे हुए स्टॉक की बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। बता दें कि OnePlus Nord को 21 जुलाई 2020 को लॉन्च किया गया था। ऐसे में एक साल बाद अब इस फोन को बंद करने का फैसला लिया गया है। तो चलिए जानते हैं आखिर इस स्मार्टफोन को क्यों बंद किया जा रहा है…

    क्यों बंद हो रहा OnePlus Nord

    OnePlus Nord स्मार्टफोन Nord सीरीज का एंट्री लेवल स्मार्टफोन था। इसे ठीक एक साल पहले लॉन्च किया गया था। कंपनी ने अपनी Nord सीरीज के तहत OnePlus Nord CE 5G और OnePlus Nord 2 5G को लॉन्च किया गया था। यह दोनों स्मार्टफोन अपडेटेड फीचर्स के साथ आते हैं। साथ ही कीमत में OnePlus Nord 5G के समान हैं। इसी लिए अब कंपनी ने OnePlus Nord 5G को बंद करने का निर्णय लिया है।

    स्पेसिफिकेशन्स 

    OnePlus Nord की स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो, इस स्मार्टफोन में 6.44 इंच की एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है। यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765G चिपसेट के सपोर्ट के साथ आता है। OnePlus Nord Android 10 पर आधारित Oxygen OS पर काम करता है। इस फोन के रियर पैनल पर क्वाड रियर कैमरा सेट-अप दिया गया है। जिसका मेन कैमरा 48MP का है, जबकि 8MP अल्ट्रा वाइड लेंस, 5MP डेप्थ सेंसर और 2MP का मैक्रो लेंस दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें ड्यूल पंच-होल कैमरा दिया गया है, जिसका प्राइमरी सेंसर 32MP का दिया गया है। वहीं, फोन में 8MP का सेकेंडरी सेंसर दिया गया। पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 4,115mAh की बैटरी दी गई है, जो 30T वार्प चार्जिंग फीचर के साथ आता है।

    कीमत 

    भारत में OnePlus Nord 5G को कंपनी ने पिछले साल जुलाई महीने में लॉन्च किया था। कंपनी इस स्मार्टफोन की शुरूआती कीमत भारतीय बाजार में 24,999 रुपये रखी है।