PIC: 91Mobiles
PIC: 91Mobiles

    Loading

    नई दिल्ली: दिग्गज कंपनी OnePlus जल्द अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी का यह अन्य स्मार्टफोन Oneplus Nord 2T स्मार्टफोन है, जो बैक पैनल पर क्लासिक OnePlus सैंडस्टोन फिनिश’ के साथ पेश किया जा सकता है, लीक रिपोर्ट्स में यह जानकारी सामने आई है। लीक की मानें फोन में तीन कैमरों के साथ बैक साइड में एक बड़ा कैमरा मॉड्यूल दिया जाएगा। 

    OnePlus Nord 2T स्मार्टफोन को लेकर खबरे हैं कि इसे इंडिया में टेस्ट किया जा रहा है। इस स्मार्टफोन के टॉप लेफ्ट कॉर्नर में सेल्‍फी के लिए होल-पंच डिस्प्ले भी दिया जा सकता है। इस स्मार्टफोन को लेकर पहले खबर आई थी कि, इसे अप्रैल या मई में भारत में लॉन्च किया जा सकता है। यह OnePlus Nord 2 की जगह लेगा। OnePlus Nord 2T के रेंडर 91Mobiles की एक रिपोर्ट में दिखाई दिए हैं। जहां इस स्मार्टफोन को रियर पैनल के साथ देखा गया है, जिसमें ब्लैक सैंडस्टोन फिनिश नज़र आई है। यह फ‍िनिश वैसी ही है, जैसी OnePlus One और OnePlus 2 स्मार्टफोन में दी गई थी। 

    OnePlus Nord 2T स्मार्टफोन के रियर पैनल में बड़ा कैमरा मॉड्यूल है। इसके रेंडर से मालूम होता है कि, कैमरा मॉड्यूल में दो बड़ी रिंग होगी, जिसमें तीन रियर कैमरा सेंसर फ‍िट रहेंगे। ऊपर वाली रिंग में मेन कैमरा सेंसर दिया जा सकता है, जबकि दूसरी रिंग में दो सेंसर होंगे। वहीं रिंग के बाजु में दो LED फ्लैश हैं। आमतौर पर अब तक के फ़ोन्स में एक ही LED फ्लैश होता है, लेकिन OnePlus Nord 2T में दो LED  देखने मिलेंगे। 

    Specifications

    इस साल जनवरी में आई एक रिपोर्ट में कहा गया था कि OnePlus Nord 2T स्मार्टफोन एंड्रॉयड 12 पर बेस्ड OxygenOS 12 पर आधारित होगा। इस स्मार्टफोन में 6.43 इंच का फुल-HD+ (1,080×2,400 पिक्सल) AMOLED डिस्प्ले होगा, जिसमें 90Hz का रिफ्रेश रेट मिलेगा। इस फोन में परफॉर्मेंस के लिए मीडियाटेक के डाइमेंसिटी 1300 प्रोसेसर दिया जाएगा, जो 12GB तक रैम को सपोर्ट के साथ आएगा।

    Camera And Battery 

    रिपोर्ट्स के अनुसार, OnePlus Nord 2T को ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप के साथ लॉन्‍च किया जाएगा। जिसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड लेंस और 2 मेगापिक्सल का मोनोक्रोम सेंसर मौजूद रहेगा। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस स्मार्टफोन में 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया जाएगा। OnePlus Nord 2T में 256GB तक इंटरनल स्टोरेज होगा। जबकि पावर बैकअप के लिए 4,500mAh की बैटरी दी जाएगी, जो 80W की SuperVOOC फास्ट वायर्ड चार्जिंग को सपोर्ट के साथ आएगी। 

    Price

    लीक रिपोर्ट की मानें तो, आगामी OnePlus Nord 2T को भारतीय बाजार में अप्रैल या मई में लॉन्च किया जाएगा। इस स्मार्टफोन को 30,000 रुपये से 40,000 रुपये की कीमत में पेश किया जा सकता है। रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि फोन के बेस वेरिएंट की कीमत 30,000 रुपये से कम हो सकती है।