PIC: Twitter
PIC: Twitter

    नई दिल्ली: चीनी स्मार्टफोन मेकर कंपनी ओप्पो ने भारत (India) में अपना नया स्मार्टफोन (Oppo Smartphone) लॉन्च कर दिया है। कंपनी का यह लेटेस्ट स्मार्टफोन OPPO A57 4G है। इस स्मार्टफोन को थाईलैंड (Thailand) में पहले ही लॉन्च कर दिया गया था। जिसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि, कंपनी जल्द ही इस स्मार्टफोन को भारत में भी लॉन्च कर सकती है। हालांकि, इस स्मार्टफोन को भारत में एक बजट स्मार्टफोन के रूप में पेश किया गया है। तो चलिए जानते हैं इस स्मार्टफोन के बारे में विस्तार से…

    Specifications 

    OPPO A57 4G स्मार्टफोन में 6.56 इंच की स्क्रीन से HD+ डिस्प्ले दिया गया है। फोन में 60 HZ का रिफ्रेश रेट दिया गया है। बेहतर परफॉर्मेंस के लिए स्मार्टफोन में MediaTek Helio G35 का ऑक्टाकोर प्रोसेसर मौजूद है। वहीं इस फोन में 3GB और 4GB की रैम और 64GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे यूज़र्स चाहें तो 4 GB तक बढ़ा भी सकते हैं। इसके साथ ही 1 TB तक की expandable memory का ऑप्शन भी मौजूद है। यह फोन Android 12 पर आधारित Color OS 12.1 पर चलेगा। इसमें AI फेस अनलॉक और फिंगरप्रिंट सेंसर जैसे फीचर भी दिये गए हैं।

    Camera And Battery 

    कैमरे की बात करें तो OPPO A57 4G स्मार्टफोन में डुअल कैमरा सेटअप के दिया गया है। जिसका 13 MP का मेन कैमरा और 2 MP का दूसरा कैमरा लगा हुआ है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8MP का कैमरा दिया गया है। वहीं स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए 5,000 mAh की बैटरी दी गई है, जो 33 W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। कंपनी का दावा है कि 30 मिनट में यह फोन 50 प्रतिशत तक चार्ज हो जाता है। 

    Price 

    कंपनी ने OPPO A57 4G को दो मॉडल में लॉन्च किया है। 3 GB रैम, 64 GB स्टोरेज और 4 GB रैम, 64 GB स्टोरेज। हालांकि, अभी इसका 4/64 वाला मॉडल ही बिक्री के लिए उपलब्ध है, जिसकी कीमत 13,999 रुपये रखी है। इसे स्मार्टफोन को काले और हरे रंग में पेश किया गया है। यह ऑनलाइन के साथ रिटेल स्टोर पर भी उपलब्ध होगा ।