PIC: Twitter
PIC: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: चीनी स्मार्टफोन मेकर कंपनी रियलमी (Realme) जल्द अपने नए स्मार्टफोन (Smartphone) की सीरीज भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी का आगामी 9 सीरीज (Realme 9 Series) है, जिसे अगले हफ्ते 10 मार्च को भारतीय बाजार (Indian Market) में पेश किया जाएगा। खुद रियलमी ने आधिकारिक तौर पर इस सीरीज के लॉन्चिंग की पुष्टि की है। 

    आगामी 9 सीरीज के तहत कंपनी दो नए फोन रियलमी 9 5G और रियलमी 9 5G SE को उतारा जाएगा। कंपनी ने अपनी आधिकारिक भारतीय वेबसाइट पर रियलमी 9 सीरीज के लिए एक डेडिकेटेड माइक्रोसॉफ्ट सेटअप भी किया है। भारत में रियलमी 9 सीरीज का लॉन्च इवेंट 10 मार्च को दोपहर 12:30 बजे (IST) होगा। रियलमी 9 Pro सीरीज की तरह, रियलमी 9 और रियलमी 9 SE दोनों ही 5G कनेक्टिविटी को सपोर्ट करेंगे। वहीं इस इवेंट पेज पर रियलमी 9 सीरीज के बारे में कुछ डिटेल्स के बारे में भी पता चलता है। 

    रियलमी 9 और रियलमी 9 SE दोनों फोन 6nm प्रोसेसर का इस्तेमाल करेंगे, लेकिन एक स्नैपड्रैगन 778G चिप का ऑप्शन में आएगा। जबकि दूसरा मीडियाटेक डाइमेंशन 810 SoC के साथ आएगा। Realme 9 सीरीज की मोटाई 8।5mm है, लेकिन, Fluid Light डिजाइन केवल SE मॉडल में ही मिलेगा। इसके अलावा, Realme 9 सीरीज़ में 144Hz डिस्प्ले दिया जाएगा, जो इस सेगमेंट में सबसे हाई रिफ्रेश रेट होगा। Realme ने डिस्प्ले के बारे में जानकारी नहीं दी है। लेकिन लीक रिपोर्ट्स की मानें तो ये फिंगरप्रिंट रीडर साइड के साथ आएगा। रियलमी पुष्टि करता है कि Realme 9 सीरीज LCD पैनल का इस्तेमाल करेगी।