File Photo
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: चीनी स्मार्टफोन मेकर कंपनी रियलमी (Realme) अपने नए सीरीज को लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी की यह आगामी सीरीज रियलमी 9 (Realme 9) है, जिसे ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा। यह बजट स्मार्टफोन सीरीज (Realme Series) होगा, जो शानदार फीचर्स से लैस होगा। इसी बीच आगामी सीरीज के एक डिवाइस को अली एक्सप्रेस वेबसाइट पर स्पॉट किया गया है, जहां इसका नाम रियलमी 9आई (Realme 9i) बताया गया है। बता दें कि इससे पहले अपकमिंग स्मार्टफोन को एनबीटीसी और एफसीसी सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखा गया था। वहीं इस स्मार्टफोन के लुक फोटो भी लीक हुई थी। 

    माय स्मार्ट प्राइस की रिपोर्ट के अनुसार, रियलमी 9आई अलीएक्सप्रेस वेबसाइट पर देखा गया है। इस लिस्टिंग की मानें तो इस स्मार्टफोन में 6.59 इंच की स्क्रीन दी जाएगी। जिसका रिफ्रेश रेट 90 हर्ट्ज होगा। फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन में 50MP का कैमरा दिया जाएगा, जबकि इसमें 16MP का सेल्फी कैमरा होगा। 

    वहीं रियलमी 9आई में पावर बैकअप के लिए 5000 एमएएच की बैटरी दी जाएगी, जो 33 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगी। अन्य रिपोर्ट्स की मानें तो रियलमी 9आई स्मार्टफोन में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 680 चिपसेट दिया जा सकता है, जो 4 जीबी रैम के साथ आएगी। यह स्मार्टफोन ब्लैक और ब्लू कलर में पेश किया जाएगा। 

    रियलमी की तरफ से अभी तक रियलमी 9 सीरीज की कीमत और फीचर को लेकर कोई भी जानकारी साझा नहीं की गई है। लेकिन इससे जुड़ी कई लीक रिपोर्ट्स सामने आ चुकी है। ऐसे में इन लीक्स की मानें तो इस सीरीज के रियलमी 9आई डिवाइस की कीमत कम होगी। इस स्मार्टफोन को अगले साल जनवरी में लॉन्च किया जा सकता है।