Realme GT 2 Pro 9 दिसंबर को देगा दस्तक, मिलेगी Moto Edge X30 को कड़ी टक्कर, जानें खासियत

    Loading

    नई दिल्ली: दिग्गज स्मार्टफोन मेकर कंपनी Realme अपना नया स्मार्टफोन Realme GT 2 Pro को लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी का यह स्मार्टफोन कल यानी 9 दिसंबर को चीनी बाजार (China) में पेश किया जाएगा। यह स्मार्टफोन कई शानदार फीचर्स से लैस होगा। इसमें बेहतर परफॉर्मेंस के लिए क्वालकॉम की लेटेस्ट Snapdragon 8 Gen 1 चिपसेट दी जाएगी।

    वहीं यह स्मार्टफोन कई कंपनियों के शानदार स्मार्टफोन को टक्कर देने के लिए उतारा जा रहा है। जैसे Motorola का नया फोन Moto Edge X30। Realme ने Realme GT 2 Pro की लॉन्चिंग का खुलासा टीजर शेयर कर किया है। इस टीजर से केवल डिवाइस की लॉन्चिंग तारीख की ही जानकारी साझा की गई है। 

    Specifications

    Realme GT 2 Pro स्मार्टफोन से जुड़ी कई लीक रिपोर्ट्स सामने आ चुकी है। जिससे पता चलता है कि इस स्मार्टफोन में 6.51 इंच के एमोलेड एफएचडी प्लस डिस्प्ले दिया जाएगा, जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz होगा। इसमें सुरक्षा के लिए इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जाएगा। यह डिवाइस Android 12 बेस्ड Realme UI 3.0 का सपोर्ट मिलेगा। बेहतर परफॉर्मेंस के लिए Realme GT 2 Pro स्मार्टफोन Snapdragon 8 Gen 1 प्रोसेसर मौजूद होगा, जो 12GB की LPDDR5 रैम और 256GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा। 

    Camera

    Realme GT 2 Pro स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। जिसका 50MP का सोनी आईएमएक्स सेंसर रहेगा। जबकि 8MP का अल्ट्रा वाइड शूटर और 5MP का डेप्थ सेंसर दिया जा सकता है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 32MP का कैमरा दिया जा सकता है। 

    Battery

    आगामी Realme GT 2 Pro स्मार्टफोन में बैटरी बैकअप के लिए 5,000mAh की बैटरी दी जा सकती है, जो 125W फास्ट चार्जिंग से लैस होगी। इसके अलावा स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ और यूएसबी टाईप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स मिल सकते हैं।

    Price 

    लीक रिपोर्ट्स में दवा किया जा रहा है कि कंपनी अपने आगामी Realme GT 2 Pro स्मार्टफोन को चीनी बाजार में प्रीमियम रेंज की कीमत में लॉन्च कर सकती है। हालांकि, अभी तक इसकी कीमत को लेकर कंपनी की तरफ से कोई भी जानकारी साझा नहीं की है। इसकी असल कीमत की जानकारी लॉन्चिंग इवेंट के बाद ही मिल सकती है।