Realme GT 5G सीरीज जल्द देगी भारत में दस्तक, स्नैपड्रैगन 888 SoC का मिलेगा सपोर्ट

    नई दिल्ली: प्रसिद्ध स्मार्टफोन मेकर कंपनी Realme जल्द अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी 18 अगस्त को भारत में Realme GT 5G सीरीज को पेश करेगी, जिसके तहत Realme GT 5G और Realme GT मास्टर वर्जन नाम की एक दूसरी डिवाइस लॉन्च हो सकती है। फ्लिपकार्ट ने भारत में Realme GT के लॉन्च के लिए पहले ही एक लैंडिंग पेज बना लिया है। हालांकि लिस्टिंग से किसी भी प्रकार की कोई जानकारी नहीं मिलती है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन को लेकर यह पुष्टि की गई है कि Realme GT 5G के स्पेसिफिकेशन्स ग्लोबल वर्जन की तरह ही होंगे।

    Launching Event 

    भारत में Realme GT 5G सीरीज का लॉन्च इवेंट दोपहर 12:30 बजे IST (7AM UTC) से शुरू होगा, जबकि यूरोपियन इवेंट दोपहर 1 बजे UTC से शुरू होगा। दोनों लॉन्च को लाइव स्ट्रीम किया जाएगा। ऐसे में यूज़र्स इस इवेंट को लाइव देख सकते हैं।

    Specifications

    Realme ने पहले ही भारत में अपने अपकमिंग स्मार्टफोन के लॉन्च की पुष्टि कर दी है। जिसकी कीमत लगभग 30,000 रुपये होगी। Realme GT में 6।43 इंच AMOLED डिस्प्ले होगा। यह फ्लैगशिप स्नैपड्रैगन 888 SoC के साथ आएगा। यह एक ऑक्टा-कोर चिपसेट को 5nm निर्माण प्रक्रिया पर आधारित एक Adreno 660 GPU के साथ शिप करेगा। इसके अलावा, इसमें 12GB रैम और 256GB रैम स्टोरेज के साथ पेश किया जाएगा।

    Connectivity And Battery 

    Realme GT 5G सीरीज Android 11 पर काम करेगा। कनेक्टिविटी के लिए स्मार्टफोन में 5G, ब्लूटूथ 5।1, GPS, वाईफाई 6, 3।5mm जैक और USB-टाइप C के लिए सपोर्ट लाता है। वहीं पावर बैकअप के लिए Realme GT 5G में 4500mAh की बैटरी दी गई है, जो 65W सुपरडार्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। 

    Camera 

    फोटोग्राफी की बात करें तो, Realme GT 5G में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा। जिसमें 64MP का Sony IMX682 प्राइमरी शूटर, 8MP का वाइड-एंगल लेंस और 2MP का मैक्रो सेंसर होगा। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए स्मार्टफोन में 16MP का सेंसर दिया जाएगा। जबकि रियर कैमरे 4K 60fps वीडियो शूट कर सकते हैं।