Realme का नया C-सीरीज स्मार्टफोन Realme C21Y हुआ लॉन्च, दमदार बैटरी से है लैस, जानें कीमत

    नई दिल्ली: स्मार्टफोन मेकर कंपनी Realme ने अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। कंपनी का यह स्मार्टफोन कम बजट वाला C21Y है। जो Realme के सी-सीरीज का नया सदस्य है। लॉन्च से पहले इस स्मार्टफोन से जुड़ी कई लीक रिपोर्ट्स भी सामने आ गई थी, जिससे यह अनुमान लगाया गया था कि इस फोन में कंपनी Android Go सॉफ्टवेयर दे सकती है। लेकिन, कंपनी ने इस स्मार्टफोन में दो साल पुराना Android 10 सॉफ्टवेयर ही बिल्ट-इन है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को वियतनाम में लॉन्च किया गया है। फिलहाल यह जानकारी नहीं है कि कंपनी Realme C21Y को दूसरे बाजारों में कब पेश करेगी। तो आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार…

    Specifications

    Realme C21Y स्मार्टफोन में 6.5-इंच का HD + LCD डिस्प्ले दिया गया है, जिसके ऊपर एक टियर ड्रॉप-स्टाइल नॉच है। स्मार्टफोन में बेहतर परफॉरमेंस के लिए ऑक्टा-कोर Unisoc T610 प्रोसेसर दिया गया है, जिसे 12-नैनोमीटर प्रोसेस का इस्तेमाल करके तैयार किया गया है। साथ ही इसे Mali G52 GPU को पेयर किया गया है। इस फोन में 3GB या 4GB RAM है, साथ ही 64GB तक स्टोरेज है। जिसे microSD कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है। फोन की सुरक्षा के लिए इसके पिछले हिस्से पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है। Realme C21Y Android 10-आधारित Realme UI पर काम करता है। पावर बैकअप के लिए स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है। वहीं कनेक्टिविटी के लिए Wi-Fi, ब्लूटूथ, GPS, एक माइक्रो-USB पोर्ट और एक 3.5 mm हेडफोन जैक है।

    Camera

    फोटोग्राफी की बात करें तो, Realme C21Y स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसका प्राइमरी सेंसर 13MP का है, वहीं दूसरा कैमरा 2 MP का है, जबकि 2 MP का मोनो-लेंस कैमरा है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए स्मार्टफोन में नॉच के अंदर 5 MP का कैमरा है दिया गया है, जो AI ब्यूटी फीचर को सपोर्ट करता है। 

    Price

    Realme C21Y स्मार्टफोन को दो कॉन्फ़िगरेशन में लॉन्च किया गया है। जिसमें 3GB रैम और 32GB स्टोरेज वाले स्मार्टफोन की कीमत VND 3,490,000 यानी लगभग 11,300 रुपये है, जबकि 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वाले की कीमत VND 3,990,000 यानी करीब 3,000 रुपये है। फोन ब्लैक और ब्लू कलर में पेश किया गया है।