PIC: Twitter
PIC: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: चीनी स्मार्टफोन मेकर कंपनी Redmi ने अपना नया 5G स्मार्टफोन (Redmi 5G Smartphone) लॉन्च कर दिया है। कंपनी का यह लेटेस्ट स्मार्टफोन का नाम Redmi 10 5G रखा है। यह स्मार्टफोन बजट रेंज में पेश किया गया है, जिसकी कीमत काफी काम है। हालांकि, यह स्मार्टफोन शानदार फीचर्स से लैस है। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से…

    Specifications

    Redmi 10 5G में 6.58-इंच की IPS LCD स्क्रीन मौजूद रहेगी। ये Full HD+ रिज्योलूशन के साथ आता है। जिसका पिक्सल 1080 x 2048 का है और रिफ्रेश रेट 90Hz का है। डिस्प्ले की प्रोटेक्शन के लिए इसमें गोरिल्ला ग्लास दिया गया है। Redmi 10 5G में प्रोसेसर के तौर पर Dimensity 700 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। ये LPDDR4x रैम और UFS 2।2 स्टोरेज के साथ आता है। इस स्मार्टफोन को 4GB रैम + 64GB स्टोरेज, 4GB रैम + 128GB स्टोरेज और 6GB रैम + 128GB स्टोरेज ऑप्शन में पेश किया गया है। 

    Camera 

    अब फोटोग्राफी की बात करें तो, Redmi 10 5G स्मार्टफोन में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका प्राइमरी कैमरा 50-मेगापिक्सल का है। इसके साथ 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। जबकि सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए डिवाइस में 5-मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है। 

    Battery And Connectivity 

    Redmi 10 5G स्मार्टफोन Android 12 बेस्ड MIUI 13 पर आधारित है। पावर बैकअप के लिए इस स्मार्टफोन में 5,000mAh की बैटरी दी गई है, जो 22.5W के चार्जर के साथ आता है। लेकिन, डिवाइस 18W चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है। वहीं, सिक्योरिटी के लिए इस स्मार्टफोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर और AI फेस अनलॉक दिया गया है। जबकि कनेक्टिविटी के लिए इसमें Bluetooth 5.1, NFC, GPS, एक USB-C पोर्ट और एक 3।5mm ऑडियो जैक मौजूद है। 

    Price

    Redmi 10 5G स्मार्टफोन को फिलहाल थाईलैंड और इंडोनेशिया में लॉन्च किया गया है। जिसकी कीमत लगभग 14,000 रुपये से शुरू होती है। यह स्मार्टफोन Aurora Green, Chrome Silver और Graphite Grey कलर ऑप्शन में आता है। हालांकि, इस स्मार्टफोन को भारत में कब तक लॉन्च किया जाएगा इसकी जानकारी नहीं है। लेकिन, माना जा रहा है इसे भारत में जल्द पेश किया जा सकता है।