Samsung Galaxy A72 स्मार्टफोन सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर हुआ स्पॉट, अगले साल हो सकता है लॉन्च

प्रसिद्ध स्मार्टफोन मेकर कंपनी Samsung एक नए स्मार्टफोन (Smartphone) पर काम कर रही है। यह नया स्मार्टफोन A-सीरीज़ (A-Series) का Galaxy A72 है, जिसे जल्द ही लॉन्च भी किया जा सकता है। इस फोन (Phone) से जुड़ी कई रिपोर्ट्स (Reports) भी सामने आ चुकी है। ऐसे में एक और रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें यह जानकारी (Information) दी गई है कि Samsung Galaxy A72 को सर्टिफिकेशन वेबसाइट (Certification website) पर स्पॉट (Spot) किया गया है।

Gizmochina की रिपोर्ट के अनुसार, Samsung Galaxy A72 स्मार्टफोन SM-A725F मॉडल नंबर (Model number) के साथ गीकबेंच (Geekbench) सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर लिस्ट (List) किया गया है। लिस्टिंग के मुताबिक, यह आगामी स्मार्टफोन 8GB रैम (Ram) के साथ आएगा, साथ ही इसमें Snapdragon 720G प्रोसेसर भी होगा। इसके अलावा इसमें 4G कनेक्टिविटी (4G Conectivity) और एंड्राइड 11 (Android 11) का सपोर्ट (Support) दिया जाएगा। वहीँ Samsung Galaxy A72 को सर्टिफिकेशन साइट पर सिंगल कोर (Single Core) में 526 प्वाइंट और मल्टी-कोर (Multi-Core) में 1,623 प्वाइंट मिले हैं।

अन्य लीक रिपोर्ट के मुताबिक Samsung Galaxy A72 स्मार्टफोन में क्वाड कैमरा सेटअप दिया जाएगा। जिसमें 64MP का सेंसर मौजूद होगा और पंच-होल डिस्प्ले के साथ आएगा। वहीं यह स्मार्टफोन ग्लोबल मार्केट में पेश किया जाएगा। इसके अलावा अधिक जानकारी नहीं मिली है। 

रिपोर्ट्स की मानें तो, अपकमिंग स्मार्टफोन Samsung Galaxy A72 को अगले साल लॉन्च किया जाएगा। जहाँ इसकी कीमत बजट में रखी जाएगी। हांलाकि, कंपनी के तरफ से अभी तक इस फोन को लेकर कोई भी जानकारी साझा नहीं की गई है।