File Photo
File Photo

    नई दिल्ली: स्मार्टफोन मेकर कंपनी Samsung जल्द अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी का यह आगामी हैंडसेट फोल्डेबल स्मार्टफोन सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप 3 (Samsung Galaxy Z Flip 3) है, जो फिलहाल लॉन्चिंग जोन में है। इस डिवाइस से जुड़ी कई लीक रिपोर्ट्स भी सामने आ चुकी है। इस कड़ी में एक और रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें इस अपकमिंग फोल्डेबल स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन की जानकारी मिलती है।

    Specifications

    91 मोबाइल की रिपोर्ट के अनुसार, अपकमिंग स्मार्टफोन Samsung Galaxy Z Flip 3 के फीचर्स का खुलासा Winfuture।de द्वारा किया गया है। जिसके मुताबिक, Samsung Galaxy Z Flip 3 स्मार्टफोन में 6.7 इंच का एफएचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले दिया जाएगा। जबकि फोल्ड होने पर इसकी स्क्रीन का साइज 1.9 इंच हो जाएगा। साथ ही स्मार्टफोन में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए क्वालकॉम का Snapdragon 888 प्रोसेसर मौजूद रहेगा, जो 8GB रैम और 128GB या 256GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा। वहीं स्मार्टफोन के बैक पैनल में Gorilla Glass Victus का सपोर्ट दिया जाएगा।

    Battery And Connectivity 

    Samsung Galaxy Z Flip 3 स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए 3,300mAh की बैटरी दी जाएगी, जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगी। जबकि कनेक्टिविटी के लिए स्मार्टफोन में 5G, 4G LTE, ब्लूटूथ 5.0, एनएफसी, जीपीएस और यूएसबी टाईप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए जाएंगे।

    Camera

    फोटोग्राफी के लिए Samsung Galaxy Z Flip 3 में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा, जिसमें 12MP का वाइड एंगल लेंस और दूसरा भी 12MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस होगा। इसके अलावा वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन में 10MP का कैमरा दिया जाएगा।

    Price

    कंपनी ने अभी तक Samsung Galaxy Z Flip 3 फोल्डेबल स्मार्टफोन की लॉन्चिंग, कीमत और स्पेसिफिकेशन को लेकर कोई भी जानकारी साझा नहीं की है। लेकिन, लीक्स की मानें तो इस स्मार्टफोन की कीमत 80,000 से 1,00,000 रुपये के बीच रखी जा सकती है।