PIC : Twitter
PIC : Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: दिग्गज स्मार्टफोन मेकर कंपनी सैमसंग (Samsung) इन दिनों अपना अगला फ्लैगशिप स्मार्टफोन को लेकर चर्चा में बना हुआ है। यह स्मार्टफोन सीरीज गैलेक्सी S23 सीरीज (Galaxy S23 Series) है, जिसकी लॉन्चिंग अभी भी महीनों दूर है। लेकिन उससे पहले ही इस स्मार्टफोन को लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि, यह एक बहुत ही पावरफुल कैमरा (Camera) के साथ लॉन्च हो सकता है। 

    ऐसे संकेत हैं कि सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स 200MP स्मार्टफोन कैमरा (200MP Smartphone Camera) बना रहा है। इस नए कैमरे को अब तक के टॉप ग्रेड के स्मार्टफोन कैमरे के रूप में पब्लिसाइज किया जा रहा है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि, नया 200MP का कैमरे वाला पहला स्मार्टफोन Samsung Galaxy S23 Ultra होगा। 

    ऐसा बताया जाता है कि सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स और सैमसंग इलेक्ट्रो-मैकेनिक्स के बीच साझेदारी बहुत उपयोगी रही है। ऐसे संकेत हैं कि सैमसंग ने पहले ही अपने मेन पार्टनर्स के साथ नए 200MP स्मार्टफोन कैमरे की स्पेसिफिकेशन्स शेयर कर दी है। नए 200MP इमेज सेंसर को गैलेक्सी S23 अल्ट्रा का मेन कैमरा बताया गया है। 

    कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गैलेक्सी एस3 सीरीज (S23 Series) के स्मार्टफोन LTPO डिस्प्ले के साथ आएंगे। जिसमें डायनेमिक स्क्रीन रिफ्रेश रेट 10Hz से 120Hz का होगा। डिवाइस में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जनरेशन 2 प्रोसेसर रहेगा। सैमसंग के अपने Exynos फ्लैगशिप चिपसेट से ये स्मार्टफोन ऑपरेट होगा। 200MP के कैमरे से परफॉर्मेंस, मेमोरी, लेंस और अन्य जरूरी कॉम्पोनेंट में सुधार होगा। ये सुधार गैलेक्सी S23 को Apple iPhone 14 से अलग करने में मदद भी कर सकते हैं।