बेस्ट स्मार्टफोन कैमरा के साथ Sony Xperia जल्द होगा लॉन्च, कई धांसू फीचर्स से होगा लैस

    Loading

    नई दिल्ली: प्रसिद्ध स्मार्टफोन मेकर कंपनी SONY जल्द अपना नया स्मार्टफोन (Sony New Smartphone) बाजार में पेश करने की तैयारी में है। कंपनी का यह स्मार्टफोन Xperia लाइनअप में एक नया स्मार्टफोन है। इस नए स्मार्टफोन को कंपनी का “गेम चेंजर” (Game Changer) फोन कहा जाता है। वहीं कंपनी का दावा है कि ये एक “बेस्ट स्मार्टफोन कैमरा” (Best Smartphone Camera) है। 

    फ़िलहाल सोनी के इस आगामी स्मार्टफोन के बारे में अभी कुछ ज्यादा जानकारी नहीं है। Sony Xperia के इस स्मार्टफोन का लॉन्चिंग इवेंट (Launching Event) दूसरे स्मार्टफोन से काफी अलग होगा। बता दें कि, इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन या कीमत को लेकर कोई जानकारी लीक नहीं हुई है। ज्ञात हो कि, Sony का आखिरी स्मार्टफोन Xperia 10 III Lite था, जिसे अगस्त में पेश किया गया था।

    Sony ने अपने इस आगामी Xperia स्मार्टफोन के लिए एक नया ट्रेलर जारी किया है, जिसमें दावा किया गया कि यह स्मार्टफोन ‘बेस्ट स्मार्टफोन कैमरा’ स्मार्टफोन है। Sony Xperia (@sonyxperia) के एक ट्वीट में लिखा है कि, जापानी टेक दिग्गज 26 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे JST (8:30 am IST) पर आधिकारिक YouTube चैनल पर एक विशेष वर्चुअल इवेंट के माध्यम से एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। नए Sony Xperia स्मार्टफोन के लॉन्च इवेंट का ऐलान एक यूट्यूब वीडियो के ज़रिए किया गया है। जिसमें अलग-अलग कंटेंट क्रिएटर्स, फोटोग्राफरों और फिल्म निर्माताओं के प्रशंसापत्र भी शामिल हैं।

    ज्ञात हो कि, अगस्त में, Sony ने जापान में Xperia 10 III लाइट को लॉन्च किया था। नया स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 690 5G SoC से संचालित है, जिसे 6GB रैम और 64GB ऑनबोर्ड स्टोरेज का सपोर्ट मिला है। इसमें 6 इंच का फुल-एचडी+ (1,080×2,520 पिक्सल) OLED डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है।

    Sony Xperia 10 III Lite में 12 MP का वाइड-एंगल सेंसर, 10 MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस, 8 MP का टेलीफोटो लेंस मौजूद है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8 MP का कैमरा मिलता है। साथ ही पावर बैकअप के लिए स्मार्टफोन में 4,500mAh की बैटरी मौजूद है।