Tecno Spark 8 स्मार्टफोन आज लेगा भारत में एंट्री, दमदार बैटरी से होगा लैस

    Loading

    नई दिल्ली: टेक कंपनी Tecno आज यानी 13 सितंबर को अपना एक नया बजट स्मार्टफोन (Tecno Budget Smartphone) लॉन्च करने वाला है। कंपनी का यह नया स्मार्टफोन Tecno Spark 8 है, जिसे आज भारतीय बाजार (Indian Market) में पेश किया जाएगा। यह कंपनी का एंट्री लेवल स्मार्टफोन है, जिसे ग्लोबल मार्केट में पहले ही लॉन्च। जिसके मुताबिक, फोन में बड़ी डिस्प्ले दिया जाएगा। साथ ही इस स्मार्टफोन में यूज़र्स को दमदार बैटरी सपोर्ट भी मिलेगा। 

    Launching Event And Price

    Tecno Spark 8 के लॉन्चिंग इवेंट को कंपनी के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर देखा जा सकेगा। वहीं अगर इसकी कीमत की बात करें तो कंपनी ने अभी तक इसकी कीमत का खुलासा किया गया हो। लेकिन लीक रिपोर्ट्स की मानें तो फोन को 10,000 रुपये की कीमत में पेश किया जा सकता है। फोन का टीजर वीडियो कंपनी के ऑफिशियल Twitter हैंडल पर जारी कर दिया गया है।

    Specifications

    Tecno Spark 8 स्मार्टफोन में 6.5 इंच IPS LCD डिस्प्ले पैनल दिया जा सकता है। यह डिस्प्ले एक वाटरड्रॉप नॉच के साथ आएगा। बेहतर परफॉर्मेंस के लिए फोन में MediaTek Helio P22 प्रोसेसर दिया जाएगा। यह एक एंट्री लेवल मीडियाटेक प्रोसेसर होगा, जो 2GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट के साथ आएगा। साथ ही यह Android (Go Edition) बेस्ड HiOS 7.6 इंटरफेस वाला स्मार्टफोन होगा।

    Camera

    Tecno Spark 8 स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए रियर पैनल पर एक ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका प्राइमरी कैमरा 16MP का है। इसके अलावा फोन में सेकेंड्री कैमरे के तौर पर QVGA सेंसर दिया गया है। जबकि सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8MP का कैमरा दिया जा सकता है। 

    Battery And Connectivity

    Tecno Spark 8 स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4G, Wi-Fi, Bluetooth और माइक्रो USB पोर्ट दिया जा सकता है। वहीं पावर बैकअप के लिए फोन में 5000mAh की दमदार बैटरी मिलेगी। जिसे स्टैंडर्ड 10W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलेगा।