PIC: Twitter
PIC: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: चीनी स्मार्टफोन कंपनी Vivo ने अपना नया स्मार्टफोन (Vivo Y Series Smartphone)  लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने अपनी Y Series का Vivo Y16 को भारत में पेश किया हाउ। यह एक 4G स्मार्टफोन है, जो कई शानदार फीचर्स के साथ आता है। इस स्मार्टफोन को कंपनी ने दो मॉडल में लॉन्च किया है। यह नया फोन कंपनी के Vivo Y15 और Y15C का अगला संस्करण माना जा रहा है। कंपनी ने इस फोन को बाहर के बाज़ार में पहले ही उतार चुकी है। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से… 

    Specifications

    Vivo Y16 स्मार्टफोन में 6.51 इंच का IPS डिस्प्ले दिया गया है, जो HD+ resolution के साथ आता है। परफॉर्मेंस के लिए स्मार्टफोन में कंपनी ने MediaTek Helio P35 का प्रोसेसर दिया है। यह फोन 3GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज और 4GB रैम, 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। इस स्मार्टफोन के स्टोरेज को मेमोरी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। यह फोन Android 12 पर आधारित FunTouch OS 12 UI पर काम करेगा।

    Camera And Battery

    Vivo Y16 स्मार्टफोन में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। कंपनी ने इसमें 13MP का मेन बैक कैमरा दिया है, जबकि दूसरा 2MP का मैक्रो कैमरा है, जो फ़्लैश लाइट के साथ आता है। इसके अलावा सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 5MP का कैमरा दिया गया है। वहीं, पावर बैकअप के लिए स्मार्टफोन में 5,000mAh की बैटरी दी गई है, जो 10W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। फोन में डुअल सिम, 3.5 mm जैक, वाई फ़ाई, और ब्लूटूथ 5.1 जैसे सभी फीचर्स भी मौजूद हैं। 

    Price

    Vivo Y16 स्मार्टफोन को दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इसके 3/32 GB स्टोरेज की कीमत 9,999 रुपये रखी गई है। जबकि 4/64 GB स्टोरेज को भारत में कंपनी ने 12,499 रुपये की कीमत में लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन को भारतीय बाजार में Stellar Black और Drizzling Gold जैसे दो रंगों में पेश किया है।