File Photo
File Photo

Loading

मुंबई: इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp अपने यूजर्स के लिए एक कमाल का फीचर लाने जा रहा है। इसी के चलते व्हाट्सएप मेटा यूजर्स को बेहतर अनुभव प्रदान करने के लिए कई आकर्षक फीचर लाता है। इसी तरह WhatsApp यूजर्स के लिए एक नया फीचर ला रहा है। इससे यूज़र्स सीधे अपने व्हाट्सएप स्टेटस को फेसबुक पर पोस्ट कर सकते हैं। फिलहाल WhatsApp इस नए फीचर पर काम कर रहा है। यह फीचर लोगों के लिए ‘स्टेटस प्राइवेसी’ सेक्शन में उपलब्ध होगा। यहां यूजर्स अपना फेसबुक अकाउंट जोड़ सकते हैं। बता दें, अगर आप अपना व्हाट्सएप स्टेटस फेसबुक पर शेयर करना चाहते हैं, तो आपको ‘फेसबुक टू शेयर’ ऑप्शन को ऑन रखना होगा।

कंटेंट क्रिएटर्स के लिए फायदेमंद नई सुविधा

वॉट्सऐप के इस फीचर की अच्छी बात यह है कि यूजर्स को अपनी हर स्टोरी के लिए सेटिंग बदलने की सुविधा दी जाती है। अगर आप एक स्टेटस को फेसबुक पर और दूसरे को शेयर करना चाहते हैं तो यह बहुत आसान होने वाला है। हालांकि, फिलहाल इस फीचर पर काम किया जा रहा है और जल्द ही इसे लॉन्च किया जाएगा। यह सुविधा अधिकांश लोगों द्वारा पसंद की जा सकती है। साथ ही इस फीचर से लोगों का समय भी बचेगा। साथ ही अपने दोस्तों और परिवार को एक ही समय में दो अलग-अलग जगहों पर अपडेट करने की सुविधा उपलब्ध है। कंटेंट क्रिएटर्स और प्रभावित करने वालों के लिए यह फीचर बेहद फायदेमंद होने की संभावना है।

व्हाट्सएप को यूजर फ्रेंडली बनाने के लिए मेटा से प्रयास

इस बीच, दुनिया भर में व्हाट्सएप के दो अरब से अधिक यूज़र्स हैं। साथ ही, व्हाट्सएप को यूजर फ्रेंडली बनाने के लिए मेटा कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है। इसलिए आने वाले समय में लोगों को कुछ बदले हुए फीचर जैसे व्हाट्सएप स्टेटस पर वॉयस नोट, व्हाट्सएप यूआई में बदलाव और व्यक्तिगत चैट पर लॉक देखने को मिल सकता है। जल्द आने वाला वॉट्सऐप का धांसू फीचर यूजर्स को जरूर पसंद आएगा।