Xiaomi की नई सीरीज जल्द होगी लॉन्च, 200MP कैमरे से होगा लैस

    नई दिल्ली: प्रसिद्ध स्मार्टफोन मेकर कंपनी Xiaomi जल्द ही अपनी नेक्स्ट जनरेशन की फ्लैगशिप सीरीज, Mi 12 को पेश करने की तैयारी में है। फिलहाल इस सीरीज पर कंपनी काम कर रही है। लॉन्च से पहले ही इस सीरीज के स्पेसिफिकेशन्स लीक हो चुके हैं।

    हालांकि, कंपनी ने अभी इसकी लॉन्चिंग, स्पेसिफिकेशन या कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। कंपनी इस सीरीज के तहत Mi 12 और Mi 12 Ultra को पेश कर सकती है।  

    M12 की लेटेस्ट लीक रिपोर्ट के अनुसार, Mi 12 और Mi 12 Ultra के कैमरे की डिटेल्स सामने आई हैं, जो काफी एडवांस और अपग्रेड के साथ लॉन्च हो सकते हैं। XiaomiUI के टेलीग्राम पोस्ट की मानें तो, Mi 12 सीरीज के 200MP के मेन कैमरे के साथ आने की उम्मीद है।

    वहीं Mi 12 Ultra में 50MP का अल्ट्रा-वाइड कैमरा और 50MP का पेरिस्कोपिक 10X लेंस भी शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं। Mi 12 के साथ मैक्रो कैमरा और डेप्थ सेंसर मिलने की संभावना हो सकती है। हालांकि, इसके कॉन्फ़िगरेशन को लेकर फ़िलहाल कोई भी जानकारी साझा नहीं की गई है।

    इसके अलावा Mi 12 Ultra का कोडनेम Zeus है, वहीं Mi 12 का कोडनेम Cupid है। इन दोनों डिवाइस में बेहतर परफॉरमेंस के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 898 का फ्लैगशिप प्रोसेसर दिया जा सकता है।

    जो स्नैपड्रैगन 888 चिप की जगह ले सकता है। इस स्नैपड्रैगन को दिसंबर में पेश किया जा सकता है। जिसके बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि MI 12 सीरीज़ को दिसंबर में बाद ही चीन में लॉन्च किया जाएगा।