नॉइज का हर महीने 10 लाख स्मार्टवॉच के उत्पादन का लक्ष्य

    Loading

    नई दिल्ली: पहनने और सुनने के उपकरण(वियरेबल और हियरेबल) बनाने वाली कंपनी नॉइज की इसी महीने से स्मार्टवॉच के मासिक स्थानीय उत्पादन को बढ़ाकर 10 लाख इकाई करने की योजना में है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी। नॉइज के सह-संस्थापक अमित खत्री ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि कंपनी ने अबतक वायरलेस ऑडियो डिवाइस और स्मार्टवॉच समेत अपने सभी उत्पादों का 10 लाख इकाइयों का उत्पादन किया है।   

    खत्री ने कहा कि हम देश में स्मार्टवॉच श्रेणी में अग्रणी हैं। इसके अलावा कंपनी अब दुनिया के शीर्ष छह-सात स्मार्टवॉच ब्रांड में आती है। हम अबतक (स्मार्टवॉच और टीडब्ल्यूएस सहित) दस लाख इकाइयों का उत्पादन कर चुके हैं और अगस्त से हमारा प्रति माह दस लाख स्मार्टवॉच का उत्पादन करने का लक्ष्य है। वर्तमान में, स्वदेशी रूप से निर्मित उत्पाद टीडब्ल्यूएस (ट्रू वायरलेस स्टीरियो) और स्मार्टवॉच दोनों का कुल हिस्सा 25 प्रतिशत है।   

    खत्री ने कहा कि कंपनी की स्थानीय रूप से निर्मित टीडब्ल्यूएस और स्मार्टवॉच की हिस्सेदारी को कंपनी की कुल बिक्री में 80 प्रतिशत तक बढ़ाने की योजना है। नॉइज ने पिछले वित्त वर्ष में लगभग 850 करोड़ रुपये का राजस्व हासिल किया था। इसकी चालू वित्त वर्ष में अपने राजस्व को दोगुना से अधिक कर 2,000 करोड़ रुपये पर पहुंचाने की योजना है। उन्होंने कहा कि कंपनी की योजना भारत में उत्पादन क्षमता बढ़ाकर 20 लाख इकाई प्रति माह करने की है। (एजेंसी)