डॉ. हाथी के बाद  ”तारक मेहता का उल्टा चश्मा” के और अहम व्यक्ति की मौत

मुंबई: प्रसिद्ध धारावाहिक ''तारक मेहता का उल्टा चेश्मा'' को मेकर्स को बड़ा झटका लगा है. शो में डॉ. हाथी का किरदार निभाने वाले कवी कुमार आजाद के बाद शो के एक और अहम व्यक्ति की मौत होगई है. दरअसल,

मुंबई: प्रसिद्ध धारावाहिक ‘ तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ को मेकर्स को बड़ा झटका लगा है. शो में डॉ. हाथी का किरदार निभाने वाले कवी कुमार आजाद के बाद शो के एक और अहम व्यक्ति की मौत होगई है. दरअसल, धारावाहिक के सबसे पुराने और सबसे अहम मेकअप आर्टिस्ट आनंद परमार का निधन हो गया है. वह काफ़ी दिनों से बीमार चल रहे थे. परमार की मौत के बाद मेकर्स के सामने बहुत बड़ी चुनौती सामने आगई है. 

मिली जानकारी के अनुसार, आनंद परमार पिछले 12 साल से ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के कलाकारों का मेकअप कर रहे थे. पिछले कई दिनों से वह बीमार चल रहे थे. लेकिन फिर भी वह लगातार काम कर रहे थे. आठ फरवरी को उनका निधन होगया. आनंद परमार के निधन की ख़बर सुनते ही सेट पर शोक की लहर दौड़ पढ़ी. "आनंद दादा" की मौत से धारावाहिक के सभी कलाकारों को गहरा झटका लगा है. जिसके बाद सभी ने उसदिन की शूटिंग को सहमती से नही करने का फैसला लिया. उनका अंतिम संस्कार रविवार यानी नौ फरवरी को मुंबई के कांदिवली वेस्ट में किया गया.

अपने सबसे पुराने और भरोसे के व्यक्ति के निधन होने के कारण निर्माताओं के सामने बड़ी चुनौती कड़ी होगई है. धारावाहिक के सभी कलाकार आनंद दादा से मेकअप कराते थे वह भी उनके हिसाब से, लेकिन उनके देहांत से अब यह नए मेकअप आर्टिस्ट ढूढने का प्रश्न खड़ा होगया है. 

बतादे कि, पिछले 12 सालों से ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ लोगों के दिलों में छाया हुआ है. टीआरपी के मामले में यह धारावाहिक अभी भी टॉप टेन में है. इस धारावाहिक के किरदार, दया, जेठालाला, सोढ़ी, भिड़े, टप्पू लोगों में इतना मशहूर होचुके है की, कलाकारों को उनके चाहने वाले उनके असली नाम ने नही धारावाहिक में इस्तमाल होने वाले नामों से जानते है.