बिग बी ने शो के पहले कंटेस्टेंट से पूछा सुशांत से जुड़ा ‘ये’ सवाल

बिग बी (Amitabh Bachchan) इस शो को लेकर काफी एक्साइटेड है।

Loading

मुंबई. सोनी टीवी का पॉपुलर शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 12’ (KBC 12) शुरू हो गया है।इस शो का पहिला एपिसोड दिखाया गया। इस बार भी बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) हॉट सीट पर बैठकर कंटेस्टेंट से सवाल पूछते हुए नज़र आ रहे हैं।बिग बी (Amitabh Bachchan) इस शो को लेकर काफी एक्साइटेड है। इस शो की पहली कंटेस्टेंट ‘आरती जगताप’ रहीं। आरती ने 6 लाख 40 हजार रुपए जीतने के बाद 12 लाख के सवाल पर शो को बीच में ही छोड़ दिया। 

दरअसल, बिग बी (Amitabh Bachchan) ने आरती से 12 लाख के लिए सवाल पूछा था कि ‘दूरबीन का अविष्कार किसने किया था?’  आरती को इस सवाल का जवाब नहीं आया और उसने यह शो यही छोड़ने का फैसला लिया। इस सवाल का जवाब था, “हेन्स लिपेर्शी” 

शो के शुरुआत में बिग बी (Amitabh Bachchan) ने आरती से पहला सवाल पूछा कि, ‘मोबाइल एप के सदंर्भ में प्रयोग होनेवाला सक्षिप्‍त रूप क्‍या है’। इसके चार विकल्प थे। ‘एप्‍पल’,’अपैरल’,’एपरेटस’,’एप्‍लीकेशन’। वहीं, इस सवाल का सही जवाब था,’एप्‍लीकेशन’।  

बिग बी (Amitabh Bachchan) ने आरती से दूसरा सवाल दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत को लेकर पूछा था। बिग बी ने सुशांत की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ से जुड़ा सवाल पूछा था। सवाल था कि इस फिल्म से किस एक्ट्रेस ने अपना डेब्यू किया है? इसके बाद बिग बी ने सुशांत को याद करते हुए लम्बी सांस ली और उनके निधन को ‘दर्दनाक’ बताया। इस सवाल का जवाब संजना सांघी था। बता दें कि केबीसी 12 सोमवार से शुक्रवार सोनी टीवी पर रात 9 बजे प्रसारित किया जाएगा।