सिंगिंग रियलिटी शो ”इंडियन आइडल11 ”से बाहर हुए अनु मलिक

मुंबई, म्यूजिक कंपोजर अनु मलिक एक बार फिर सिंगिंग रियलिटी शो ''इंडियन आइडल11'' से बाहर हो गए हैं. दरअसल पिछले साल अनु मलिक पर कई महिलाओं ने ;मीटू मूवमेंट; के तहत यौन शोषण के आरोप लगाए थे. इसके

मुंबई, म्यूजिक कंपोजर अनु मलिक एक बार फिर सिंगिंग रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल11’ से बाहर हो गए हैं.  दरअसल पिछले साल अनु मलिक पर कई महिलाओं ने ;मीटू मूवमेंट; के तहत यौन शोषण के आरोप लगाए थे. इसके बाद अब अनु मलिक इंडियन आइडलसे बाहर हो गए हैं. इस विवाद पर कुछ वक्त पहले अनु मलिक ने एक खुला पत्र भी लिखा था. लेकिन विवाद नहीं थमने के बाद अनु मलिक ने शो से बाहर जाने का फैसला किया है.  हालांकि,  उनकी जगह किस म्यूजिक कंपोजर को रिप्लेस किया गया है, इसकी जानकारी साफ तौर पर सामने नहीं आई है.   

यह भी पढ़े : Review : कमजोर कहानी के वजह से दर्शकों को पसंद नहीं आई फिल्म ‘पागलपंती’

गुरुवार को सिंगर सोना महापात्रा ने महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी को ओपन लेटर लिखा. सोना ने स्मृति ईरानी से इस मामले में दखल देने की अपील की थी.  इसके बाद राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लिया और सोनी टीवी से पूरे मामले में सफाई मांगी.  इस मामले में सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न के अध्यक्ष रोहित गुप्ता को नोटिस भेजा गया था. 

सोना ने लेटर में लिखा, "उन संस्थानों का क्या, जो ऐसे आरोपों के बावजूद लोगों को अपने यहां काम दे रहे हैं.  इनमें सोनी टीवी भी एक है, जिसने कई महिलाओं के आरोपों को नजरअंदाज करते हुए अनु मलिक को हायर किया और उसे राष्ट्रीय टीवी पर ‘इंडियन आइडल’ के लिए यंगस्टर्स का जज बना दिया. "

मीडिया से बात करते हुए अनु मलिक ने कहा है कि वह इंडियन आइडल 11 से ब्रेक ले रहे हैं और यह एक स्वैच्छिक निर्णय है. उन्होंने कहा कि वह अपना नाम साफ करने के बाद ही वापस लौटेंगे.आगे अनु मलिक ने कहा, ‘मैंने स्वेच्छा से यह निर्णय लिया है. मैं शो से तीन हफ्ते का ब्रेक लेना चाहता हूं और अपना नाम साफ करने के बाद ही इसे वापस लूंगा.’  

2018 में सिंगर सोना महापात्रा, नेहा भसीन और श्वेता पंडित समेत कई महिलाओं ने अनु मलिक पर यौन शोषण के आरोप लगाए थे.  इसके बाद उन्हें शो से निकाल दिया गया था.  हालांकि, शो के 11वें सीजन में एक बार फिर उन्हें जज बनाकर लाया गया था, जिसका लगातार विरोध सोना, नेहा और श्वेता ने सोशल मीडिया के जरिए किया था.  हालांकि, इन सबके बीच कई लोग अनु के सपोर्ट में भी आए. इनमें सिंगर हेमा सरदेसाई ओर कश्मीरा शाह भी हैं, जिन्होंने अनु पर लगे आरोपों को झूठा बताया.