कलर्स चैनल ने मराठी भाषा से संबंधित टिप्पणी के लिए माफी मांगी

चैनल का स्वामित्व वायाकॉम प्राइवेट लिमिटिड के पास है।

मुंबई. टीवी चैनल कलर्स ने ‘बिग बॉस’ (Bigg Boss 14) कार्यक्रम के दौरान जान कुमार सानू (Jaan Kumar Sanu) की ओर से मराठी भाषा के संबंध में की गई टिप्पणी पर बुधवार को माफी मांगते हुए कहा कि चैनल का इरादा किसी की भी भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं है। इससे पहले सत्तारूढ़ शिवसेना ने कार्यक्रम के सेट पर प्रदर्शन करने की धमकी दी थी। चैनल का स्वामित्व वायाकॉम प्राइवेट लिमिटिड के पास है।

चैनल पर ‘ बिग बॉस’ का 14वां (Bigg Boss 14)  संस्करण प्रसारित किया जा रहा है। कार्यक्रम की हालिया कड़ी में, सानू ने अपनी साथी प्रतियोगी निक्की तम्बोली से मराठी में बात नहीं करने को कहा। गायक ने कहा कि तम्बोली को उनसे हिंदी में बात करनी चाहिए। शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक ने सानू के लहजे पर आपत्ति जताई थी। इसके बाद चैनल ने माफी मांगी है।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में वायाकॉम मीडिया ने राज्य के लोगों की भावनाओं को अनजाने में ठेस पहुंचाने के लिए माफी मांगी है। शिवसेना प्रवक्ता सरनाईक ने कहा था कि जिस तरह से वह बोले हैं, वो मराठी भाषा का अपमान है। हम मांग करते हैं कि सानू को कार्यक्रम से निकाला जाए अन्यथा शिवसेना के कार्यकर्ता कार्यक्रम के सेट पर पहुंच जाएंगे और प्रदर्शन करेंगे।

राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने भी सानू की टिप्पणी को नामंजूर किया था और प्रतियोगी के खिलाफ कार्रवाई का वादा किया था। ठाकरे को लिखे पत्र में चैनल ने कहा, ” हमें 27 अक्टूबर को कड़ी के प्रसारित होने के दौरान मराठी भाषा के संदर्भ में आपत्तियां मिली हैं। “

चैनल ने कहा कि हमने आपत्तियों का संज्ञान लिया है और भविष्य में प्रसारित होने वाले कड़ी में से इस भाग को हटाने का सुधारात्मक उपाय किया है। पत्र में चैनल ने कहा कि उनके दर्शक मराठी भाषी भी हैं और वे सभी भाषाओं का सम्मान करते हैं। इससे पहले मनसे फिल्स वर्कर्स यूनियन की अगुवाई करने वाले अमेया खोपकर ने ट्विटर पर कहा था कि अगर सानू माफी नहीं मांगेंगे तो वे कार्यक्रम की शूटिंग को रोक देंगे।