Kaun Banega Crorepati-12-tej-bahadur-singh-won-50-lakh-will-face-1-crore-rupees-question-today-amitabh-bachchan

दरअसल, उत्तर प्रदेश के बरेली में रहनेवाले तेज बहादुर सिंह (Tej Bahadur Singh) 50 लाख रूपये जीत चुके हैं।

मुंबई. सोनी टीवी का पॉपुलर शो कौन बनेगा करोड़पति के 12 वें (Kaun Banega Crorepati 12) सीजन को आज अपना चौथा करोड़पति मिल सकता है। दरअसल, उत्तर प्रदेश के बरेली में रहनेवाले तेज बहादुर सिंह (Tej Bahadur Singh) 50 लाख रूपये जीत चुके हैं। 

तेज बहादुर सिंह (Tej Bahadur Singh) किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं। केबीसी में 50 लाख रूपये अपने नाम करने वाले तेज बहादुर सिविल इंजीनियरिंग डिप्लोमा के तीसरे साल की पढ़ाई कर रहे हैं। वहीं, तेज सिविल सर्विस की परीक्षा के लिए तैयार कर रहे हैं। उन्हें IPS अफसर बनना है।

तेज बहादुर (Tej Bahadur Singh) ने बचपन से ही आर्थिक स्थिति के चलते कई बड़ी मुश्किलों का सामना किया है। लेकिन, उन्होंने कभी हार नहीं मानी। इस शो के दौरान उन्होंने अपनी ज़िंदगी के बारे में बताया। तेज बहादुर ने बताया कि उनकी मां ने फिज़ भरने के लिए अपने सोने के कुंडल तक बेच दिए थे।

बुधवार को तेज बहादुर सिंह (Tej Bahadur Singh) ने अपना बेहतरीन गेम खेलते हुए 50 लाख रूपये जीत लिए। आज हॉट सीट पर बैठे अमिताभ बच्चन तेज बहादुर सिंह को एक करोड़ का सवाल पूछेंगे।  

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial)

शो के प्रोमो में दिखाया गया कि कैसे तेज बहादुर ने अपने जीवन में संघर्ष किया है। तेज (Tej Bahadur Singh) का पूरा परिवार एक कच्चे मकान में रहता है, जिसमें बिजली भी नहीं है। तेज (Tej Bahadur Singh) को कॉलेज जाने के लिए रोज साईकिल से 35 किलो मीटर जाना पड़ता था। हालाँकि, यह तेज के माता पिता को मंजूर नहीं था। इसलिए उन्होंने तेज को कॉलेज के पास ही कमरा किराए पर लिया, ताकि वो अपना पूरा समय पढ़ाई में लगा सकें।

तेज (Tej Bahadur Singh) ने बताया कि, जीते हुए पैसों से वह अपने भाई की पढ़ाई और अपना घर बनाना चाहते हैं। वहीं, वह अपना IPS बनने का सपना भी पूरा करना चाहते हैं।