केबीसी 12 : बिग बी के हाथ से खानी थी जीत की मिठाई, 8 साल किया इंतजार

एक कंटेस्टेंट ऐसी है जिन्होंने अपने खेल से अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का दिल जीत लिया।

मुंबई. सोनी टीवी का पॉपुलर रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) सीजन 12 की शुरुआत हो गयी हैं। इस शो में कई कंटेस्टेंट आये जिन्होंने अपनी सूझबूझ से कुछ धनराशि जीती है। हालांकि, एक कंटेस्टेंट ऐसी है जिन्होंने अपने खेल से अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का दिल जीत लिया। इस कंटेस्टेंट का नाम छवि कुमार (Chhavi Kumar) है। गुरुवार के एपिसोड में छवि कुमार (Chhavi Kumar) आई थीं। 

छवि कुमार (Chhavi Kumar) इस सीजन की पहली कंटेस्टेंट हैं, जिससे एक करोड़ रुपये का सवाल पूछा गया। छवि कुमार (Chhavi Kumar) उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद की रहने वाली हैं। वह एक इंग्लिश टीचर हैं। छवि (Chhavi Kumar) ने बेहद अच्छी तरह से पूरा खेल खेला। इस दौरान छवि (Chhavi Kumar) ने बताया कि वह पिछले आठ सालों से बिना मीठा खाए जी रही हैं।

छवि (Chhavi Kumar) ने बताया कि वह केबीसी में 1 करोड़ रूपये जितने के बाद ही अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के हाथों से मीठा खाएंगी। इसी वजह से उन्होंने मीठा खाना बंद कर दिया और केबीसी में भाग लेने की कोशिश करने लगी। वो कहते हैं न इंतज़ार का फल मीठा होता है। छवि (Chhavi Kumar) के साथ भी ऐसा ही हुआ। छवि को भी केबीसी में 1 करोड़ रूपये के सवाल का सामना करने का मौका मिला। हालांकि, छवि (Chhavi Kumar) ने मीठा खाना बंद कर दिया, यह बात उनके परिवार को पता नहीं थी। 

बात करें 1 करोड़ रूपये के सवाल की तो, अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने छवि (Chhavi Kumar) से सवाल पूछा था कि, ‘2024 तक पहली महिला और अगले पुरुष को चन्द्रमा पर उतारने के लिए अमेरिका अंतरिक्ष कार्यक्रम का नाम किस यूनानी देवी के नाम पर रखा गया है? इस सवाल के जवाब में अमिताभ बच्चन ने चार विकल्प दिए थे।  A.रिया, B. नेमेसिस, C. एफ्रोडाइट और D. अर्टेमिस।

हालांकि छवि (Chhavi Kumar) इस सवाल का जवाब नहीं दे सकी और उसने यह शो को यही क्विट करने का फैसला किया। बता दें कि इस सवाल का जवाब ऑप्शन D. अर्टेमिस था। हालांकि छवि (Chhavi Kumar) का 1 करोड़ जीतने और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के हाथों मीठा खाने का सपना अधूरा रह गया। लेकिन, वह 50 लाख रूपये की मालकिन बन गई।