Prachi Shah Pandya reveals his fitness secrets, you will also be surprised to hear

मुंबई. जब फेस्टिव फिटनेस मंत्र की बात आती है, तो अभिनेत्री-डेनस्यूज़ प्राची शाह पांड्या कुछ ऐसा करती हैं, जिसे देखकर हर कोई खुश हो सकता हैं। कोविड-19 महामारी के दौरान उनकी फिटनेस के बारे में पूछे जाने पर, उन्होंने बताया, “मैंने अब तक सबसे अधिक लॉकडाउन किया है और दिन में दो बार काम किया है।”

प्राची ने ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’, ‘एबीसीडी 2’, शुभ आरम्भ ’, ‘जुडवा 2’, ‘मुल्क ’और कई अन्य बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है। वह टेलीविज़न शो में अपनी भूमिकाओं के लिए भी जानी जाती हैं, जैसे ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ और ‘एक श्रृंगार-स्वाभिमान’। पिछले कुछ महीनों से चल रही महामारी में उन्होंने अपनी फिटनेस के बारे में काफी खास ध्यान दिया हैं।

प्राची ने बताया, “मैं हर दिन लगभग 60 सूर्यनमस्कार भी करती हूं। मैं सुनिश्चित करती हूं कि मैं रोजाना कम से कम 10,000 कदम चलूं। इन दिनों हम सभी के फोन पर पेडोमीटर होते हैं, भले ही कुछ अन्य फिटनेस ट्रैकिंग डिवाइस न हों। यह उस फोन पेडोमीटर का सबसे अधिक उपयोग करने के लिए आदर्श है।” कई लोग इस बात से सहमत होंगे कि एक नर्तक होने में हमेशा मदद मिलती है क्योंकि नृत्य अभ्यास अब तक के सबसे अच्छे अभ्यासों में से एक है।

जब हमने प्राची से पूछा कि वह इन त्यौहारों के महीनों में अपने फिटनेस की योजना कैसे बना रही है, तो उन्होंने कहा, “इस त्यौहारी मौसम के दौरान, मैं भोजन के सेवन और व्यायाम के बीच संतुलन रखने, और इस बात की निगरानी करने में विश्वास रखती हूं कि आप क्या खा रहे हैं और अतिरिक्त कैलोरी बर्न करते रहे। त्यौहारी सीजन के दौरान किसी भी आयु वर्ग के किसी भी व्यक्ति को प्रतिदिन केवल एक घंटे की सैर और लगभग 25-30 सूर्यनमस्कार करना चाहिए।