paire-says-he-played-in-hamburg-despite-testing-positive-for-covid-19

फ्रांस के टेनिस खिलाड़ी बेनो पेयर (Benoit Paire) का कहना है कि कोरोना वायरस की जांच में दो बार पॉजिटिव पाये जाने के बावजूद उन्हें हैम्बर्ग ओपन (Hamburg Open) में खेलने की अनुमति दी गयी।

हैम्बर्ग. फ्रांस के टेनिस खिलाड़ी बेनो पेयर (Benoit Paire) का कहना है कि कोरोना वायरस की जांच में दो बार पॉजिटिव पाये जाने के बावजूद उन्हें हैम्बर्ग ओपन (Hamburg Open) में खेलने की अनुमति दी गयी। पेयर बुधवार शुरूआती दौर के मैच में रिटायर हो गये जब वह कैस्पर रड से पिछड़ रहे थे और एटीपी टूर ने कहा कि ‘‘चक्कर आने” की वजह से उन्होंने हटने का फैसला किया।

पेयर ने कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद अमेरिकी ओपन से हटने का फैसला किया था और एक हफ्ते से ज्यादा का समय पृथकवास में बिताया। वह पिछले हफ्ते इटालियन ओपन में खेले थे और पहले दौर में हार गये थे। जर्मनी की न्यूज एजेंसी ‘डीपीए’ के अनुसार पेयर ने कहा कि उन्हें हैम्बर्ग में दो बार कोरोना पॉजिटिव पाया गया जिसके बाद उनका परीक्षण नेगेटिव आया।

पेयर ने कहा कि वह निश्चित नहीं हैं कि वह रविवार से शुरू होने वाले फ्रेंच ओपन में खेलेंगे या नहीं और अगर उन्हें इसमें भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाती है तो वह अपना सत्र जल्दी समाप्त कर देंगे। एटीपी और स्थानीय आयोजकों ने पेयर को खेलने देने के फैसले का बचाव किया। एटीपी ने कहा कि पेयर को एटीपी प्रोटोकॉल और स्थानीय स्वास्थ्य नियमों के अनुसार ही टूर्नामेंट में भाग लेने की मंजूरी दी गयी।

हैम्बर्ग ओपन ने बयान में कहा, ‘‘टूर्नामेंट के डाक्टर वोल्कर कारेरो के अनुसार पॉजिटिव नतीजा आने के तीन हफ्तों बाद भी वायरस शरीर के अंदर पाया जा सकता है, यह असामान्य नहीं है। ” इसके मुताबिक, ‘‘पेयर को बीमारी के कोई लक्षण नहीं हैं और वह संक्रमित नहीं कर सकते हैं। हैम्बर्ग में स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारियों ने शनिवार को फैसला किया कि पेयर को खेलने की अनुमति दी जाये। ” (एजेंसी)