Defending champion Rafael Nadal reaches French Open second round

गत चैंपियन रफेल नडाल (Rafael Nadal) ने इगोर गेरासिमोव को सीधे सेटों में हराकर फ्रेंच ओपन (French Open) टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के दूसरे दौर में जगह बनाई।

पेरिस. गत चैंपियन रफेल नडाल (Rafael Nadal) ने इगोर गेरासिमोव को सीधे सेटों में हराकर फ्रेंच ओपन (French Open) टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के दूसरे दौर में जगह बनाई। दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के नडाल ( Rafael Nadal) को 6-4, 6-4, 6-2 की जीत के दौरान अधिक पसीना नहीं बहाना पड़ा। दूसरे वरीय नडाल रोलां गैरो (Roland Garros) पर अपने रिकॉर्ड में सुधार करने वाले 13वें और रोजर फेडरर के कुल 20 ग्रैंडस्लैम खिताब के रिकॉर्ड की बराबरी करने के इरादे से उतरे हैं।

नडाल (Nadal) को पहले दो सेट में ब्रेक प्वाइंट का सामना नहीं करना पड़ा लेकिन तीसरे सेट की शुरुआत में वह 15-40 से पिछड़ रहे थे। उन्होंने एक ब्रेक प्वाइंट बचाया लेकिन फिर बाहर शॉट मारकर अपनी सर्विस गंवा दी। गेरासिमोव ने 2-2 के स्कोर पर कई मिनट का मेडिकल टाइमआउट लिया।

कोर्ट पर गिरने के बाद उनके दायें पैर का उपचार किया गया। उनके पैर पर काफी पट्टियां बांधी गई और इससे उनकी मूवमेंट पर भी असर पड़ा। नडाल (Nadal) ने अपनी सर्विस पर पहले ही मैच प्वाइंट पर मुकाबला जीत लिया जब गेरासिमोव ने शॉट नेट पर मार दिया। दूसरे वरीय नडाल अगले दौर में अमेरिका के मैकेंजी मैकडोनाल्ड से भिड़ेंगे। (एजेंसी)