Elise Mertens and Aryna Sabalenka win-australian-open-womens-doubles-title

उन्होंने 2019 में यूएस ओपन का खिताब भी जीता था।

    Loading

    मेलबर्न. बेल्जियम की एलिस मर्टन्स (Elise Mertens) और बेलारूस की आर्यना सबालेंका (Aryna Sabalenka) की जोड़ी ने शुक्रवार को यहां सीधे सेटों में जीत दर्ज करके आस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट (Australia Open Tennis Tournament) का महिला युगल का खिताब जीता। मर्टन्स और सबालेंका की दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने फाइनल में चेक गणराज्य की बारबोरा क्रैजिसिकोवा और कैटरीना सिनियाकोवा को 6-2, 6-3 से हराकर टीम के रूप में अपना दूसरा ग्रैंडस्लैम खिताब हासिल किया।

    उन्होंने 2019 में यूएस ओपन का खिताब भी जीता था। सबालेंका (Aryna Sabalenka) और मर्टन्स (Elise Mertens) ने आखिरी गेम में तीन चैंपियनशिप प्वाइंट गंवाये। सबालेंका ने ऐस जमाकर चौथा चैंपियनशिप प्वाइंट हासिल किया जिसके बाद सिनियाकोवा का बैकहैंड बाहर चला गया।

    क्रैजिसिकोवा और सिनियाकोवा ने 2018 में विंबलडन और फ्रेंच ओपन के युगल खिताब जीते थे। क्रैजिसिकोवा ने मिश्रित युगल के फाइनल में भी जगह बनायी है।

    इस बीच अमेरिका के राजीव राम और ब्रिटेन के जो सैलिसबरी ने स्कॉटलैंड के जेमी मर्रे और ब्राजील के ब्रूनो सोरेस को 6-4, 7-6 (2) से हराकर पुरुष युगल के फाइनल में जगह बनायी। पिछली बार के चैंपियन राम और सैलिसबरी फाइनल में क्रोएशिया के इवान डोडिग और स्लोवाकिया के फिलिप पोलासेक से भिड़ेंगे। (एजेंसी)