novak-djokovic-enters-semi-final-of-french-open-2020-to-play-stefanos-tsitsipas

जोकोविच ने यह मुकाबला 4 . 6, 6 . 2, 6 . 3, 6 . 4 से जीता और रोलां गैरो पर दूसरे खिताब की ओर अगला कदम बढा दिया ।

पेरिस. दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने बायें हाथ में दर्द से जूझते हुए 17वीं रैंकिंग वाले पाब्लो कारेनो बस्टा को हराकर दसवीं बार फ्रेंच ओपन सेमीफाइनल में जगह बनाई । जोकोविच की शुरूआत धीमी रही और वह बीच में कई बार दर्द से जूझते दिखे । उन्होंने ट्रेनर से मालिश भी कराई । जोकोविच ने यह मुकाबला 4 . 6, 6 . 2, 6 . 3, 6 . 4 से जीता और रोलां गैरो पर दूसरे खिताब की ओर अगला कदम बढा दिया ।

पिछले महीने अमेरिकी ओपन के चौथे दौर में भी ये दो खिलाड़ी आमने सामने थे जब लाइन जज को गुस्से में गेंद मारने के कारण जोकोविच को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा । उसके बाद से खेले सभी दस मैच जोकोविच ने जीते हैं । अब सेमीफाइनल में उनका सामना दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाड़ी स्टेफानोस सिटसिपास से होगा ।

वहीं दूसरे सेमीफाइनल में दूसरी रैंकिंग वाले रफेल नडाल की टक्कर 12वीं रैंकिंग प्राप्त डिएगो श्वार्त्जमैन से होगी । महिला सेमीफाइनल में दुनिया की चौथे नंबर की खिलाड़ी सोफिया केनिन का सामना सातवीं रैंकिंग वाली पेत्रा क्वितोवा से होगा । वहीं 54वीं रैकिंग वाली इगा स्वियातेक की टक्कर 131वीं रैंकिंग प्राप्त नादिया पोडोरोस्का से होगी । नादिया फ्रेंच ओपन में सेमीफाइनल तक पहुंचने वाली पहली क्वालीफायर है । सिटसिपास ने आंद्रेइ रूबलेव को 7 . 5, 6 . 2, 6 . 3 से मात दी ।(एजेंसी)