फ्रेंच ओपन से हटीं सेरेना विलियम्स

– विनय कुमार

अमेरिका की स्टार महिला टेनिस प्लेयर सेरेना विलियम्स चोट लगने की वजह से ‘फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट’ से बाहर हो चुकी हैं। 3 बार की चैंपियन रह चुकी सेरेना ने सोमवार को क्रिस्टी ऑन को सीधे सेटों में हराकर महिला एकल के दूसरे दौर में जगह बनाई ली थी। उनके टखने में चोट लगी थी, जिसके ठीक नहीं होने के कारण सेरेना नहीं खेल रही हैं। ग़ौरतलब है कि, सेरेना क्रिस्टी ऑन के खिलाफ हुए मैच में टखने पर पट्टी बांधकर मैच खेलने उतरी थीं।

39 वर्षीय सेरेना विलियम्स मारग्रेट कोर्ट के 24 ग्रैंडस्लैम खिताब की बराबरी करने के प्रयास में थीं। सेरेना ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि, ”मैं ऐसा महसूस कर रही हूं कि मुझे चलने में दिक्कत आ रही है।” विलियम्स ने कहा कि उन्हें अभी यह तय करना बाकी है कि क्या वह इस सीजन में फिर से खेलेंगी या नहीं। उन्होंने कहा कि उन्हें दो हफ्ते के आराम की ज़रूरत है। एक बात उन्होंने साफ कहा कि वह अभी अपना टेनिस करियर जारी रखना चाहती हैं।

सेरेना ने कहा, ”मुझे टेनिस खेलना बहुत पसंद है। मुझे प्रतिस्पर्धा करना पसंद है। यह मेरा काम है और मैं अभी भी इस पर बहुत अच्छी हूं। मैं कुछ चीजों के बहुत करीब हूं और मुझे ऐसा लगता है कि मैं लगभग वहां हूं।” उन्होंने कहा कि चोट अभी ठीक नहीं हुई है। ऐसी संभावना भी है कि वो इस साल एक और टूर्नामेंट नहीं खेल पाएंगी। चोट अभी भी चलने में परेशान कर रही है जो कि एक संकेत है कि मुझे ठीक होने की कोशिश करनी चाहिए।”