Caution: workers of Sevagram and Savangi hospitals also turned positive

ठाणे. जिले में रविवार को कल्याण-डोंबिवली में एक बार फिर सबसे अधिक 254 नए कोरोना मरीज मिले हैं, जबकि जिले के अन्य 3 महानगर पालिका क्रमशः नवी मुंबई, ठाणे मनपा और अंबरनाथ नगर पालिका क्षेत्र में 100 से अधिक मरीज मिलने से जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. 

वहीँ रविवार को अब तक के सभी रिकार्ड को पछाड़ते हुए एक दिन में सर्वाधिक 61 कोरोना मरीजों की इलाज के दौरान मौत हुई थी वहीँ सोमवार को इसमें कमी देखि गई और आधे से काम अर्थात 26 मरीजों की इलाज के दौरान 24 घंटे के भीतर मृत्यु होने का मामला सामने आया है. जोकि थोड़ा राहत वाली बात है. बहरहाल जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 22 हजार को पार करते हुए कुल आकड़ा 22568 तक जा पहुंची है. वहीं मृतकों की कुल संख्या 771 हो गई है.  

संक्रमित मरीजों की संख्या में बेदाहशा वृद्धि 

कल्याण-डोंबिवली महानगर पालिका की सीमा में एक बार फिर सोमवार को भी दोहरा शतक पार करते हुए सबसे अधिक 256 कोरोना के मरीज मिले हैं जबकि 4 मरीज की मौत इस बीमारी से 24 घंटे के भीतर होने का मामला सामने आया है. साथ ही जिले के शहरी क्षेत्रों के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बेदाहशा वृद्धि हो रही हैं. साथ ही मृतकों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा हैं. जिसे लेकर अब जिला स्वास्थ्य विभाग के माथे पर चिंता की लकीरें नजर आ रही हैं.

ठाणे मनपा क्षेत्र में 5 मरीजों की मौत 

जिला प्रशासन की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार ठाणे महानगर पालिका क्षेत्र में 147 नए कोरोना पॉजिटिव मिले है. यहां पर कुल बाधितों की संख्या 6443 हो गई है. वहीँ 5 मरीजों की मौत का मामला सामने आया है. यहाँ पर अब तक कुल  232 मरीजों की मौत हो चुकी है.

मुंबई मनपा क्षेत्र में 120 नए मरीज मिले

वहीं नवी मुंबई महानगर पालिका क्षेत्र में 120 नए कोरोना मरीज मिले है और यहां पर कुल बाधितों की संख्या 4961 के करीब पहुंच गई है, जबकि चर लोगों की मौत हुई है. यहाँ पर कुल मृतकों की संख्या 168 हो गई है. इसी प्रकार मीरा-भाईन्दर मनपा क्षेत्र में करीब 129 मरीज पाए गए और कुल मरीजों का आंकड़ा 2387 हो गया है. यहाँ पर तीन मृतकों के साथ कुल मृतकों का आकड़ा 112 हो गया है.  

भिवंडी मनपा क्षेत्र में तीन की मौत 

भिवंडी महानगर पालिका क्षेत्र में 72 नए मरीजों के साथ कुल संख्या 1117 हो गई हैं, जबकि यहाँ पर 24 घंटे के भीतर तीन मरीजों की मौत के मामले सामने आए है. साथ पर कुल आकड़ा 74 तक पहुँच गया है. उल्हानगर मनपा में 69 मरीज मिले है और इस प्रकार कुल मरीजों की संख्या 1125 हो गई हैं. जबकि यहाँ पर चार मरीज के मौत का मामला सामने आया है और अब तक कुल 36 मरीजों की मौत इस बीमारी से हो चुकी है. 

अंबरनाथ में 130 नए मरीज 

 इसी तरह अंबरनाथ में 130 नए मरीज कोरोना के मिले है और यहां का कुल आंकड़ा 1269 तक पहुंच गया है. यहाँ पर सोमवार को दो की मौत के साथ कुल मृतकों का आकड़ा 31 हो गया है. 

बदलापुर नगर परिषद में मरीजों की संख्या 569 हो गई 

इसी प्रकार बदलापुर नगर परिषद में 17 मरीज के साथ कुल संख्या 569 हो गई है. और मृतकों का कुल आकड़ा 13 तक पहुँच गया है.   जबकि ठाणे ग्रामीण क्षेत्र में भी कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. यहाँ पर 70 नए मरीज मिले है और यहां पर कुल बाधितों की संख्या 929 हो गई है. जबकि एक की मौत के साथ मृतकों की कुल संख्या 28 हो गई है.