कलवा अस्पताल के 173 कर्मचारी कोरोना की चपेट में

Loading

ठाणे. ठाणे में कोरोना का संक्रमण कम होने का नाम नहीं ले रहा है. अब इसके चपेट में स्वास्थ्य विभाग में और अस्पताल में काम करने वाले कर्मचारी और डाक्टर भी चपेट दिखाई दे रहे हैं. दरअसल, ठाणे के कलवा स्थित मनपा संचालित शिवाजी अस्पताल में 173 लोगों के संक्रमित होने की बात सामने आयी है. जिसके चलते मौजूद स्टॉफ पर अधिक भार बढ़ गया है. अस्पताल में कुल 750 अधिकारी और कर्मचारी हैं. संक्रमित होने वालों में उप अधीक्षक सहित मेडिकल ऑफिसर, नर्स, टेक्नीशियन, वार्ड ब्वॉय, सफाई कर्मी सभी का समावेश है. कर्मचारियों का आरोप है कि उन्हें पर्याप्त मात्रा में सुरक्षा सामग्री नहीं मिल रही है, इसलिए खतरा बना है.

ज्ञात हो कि उक्त अस्पताल विभिन्न अनियमितताओं के चलते हमेशा सुर्ख़ियों में रहा है. मिली जानकरी के अनुसार संक्रमित हुए लोगो में अस्पताल  में कार्यरत 48 मेडिकल ऑफिसर, 52 महिला कर्मचारी, जिनमे नर्स, सफाई कर्मी, 34 वार्ड ब्वॉय, इंटर्नशिप कर रहे 18 लोगों के अलावा कुछ अन्य लोग हैं.

संक्रमण के चलते डाक्टर और नर्स की कमी हुई है तो आम सर्जरी को बंद किया गया है सिर्फ इमरजेंसी सर्जरी हो रही है. अस्पताल की डीन डॉ. प्रतिभा सावंत से जब इस बारे में पूछा गया तो उनका कहना है कि इनमे से अधिकांश लोग ठीक होकर काम पर लौट आये हैं. सभी की सुरक्षा को लेकर अस्पताल प्रशासन सतर्क है.