Covid Care Centers
File Photo

    Loading

    नवी मुंबई. कोरोना (Corona) के संक्रमण को दिनों दिन बढ़ने की वजह से नवी मुंबई महानगरपालिका (Navi Mumbai Municipal Corporation) की अस्पतालों (Hospitals) और कोविड केयर सेंटरों (Covid Care Centers) में बेड़स की संख्या कम पड़ने का पूरी संभावना नजर आने लगी है। जिसे ध्यान में रखते हुए मनपा कमिश्नर ने खारघर (Kharghar) और वाशी (Vashi) में 2 नए कोविड केयर सेंटर शुरू कराए हैं। जिसमें कुल 490 बेडस की व्यवस्था है। 

    कोरोना से संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए बेड्स की कमी नहीं होने पाए इस उद्देश से मनपा कमिश्नर अभिजात बांगर के द्वारा ठोस कदम उठाए जा रहे है। जिसके तहत उन्होंने खारघर के सेक्टर-19 स्थित लॉर्ड्स एंड मेलबोर्न होस्टल में 240 बेड्स की क्षमता वाला कोविड केअर सेंटर शुरू कराया है। इसके साथ ही वाशी स्थित सिडको एक्जिबिशन सेंटर में बने 1200 बेड्स की क्षमता वाले कोविड सेंटर के बगल में 250 बेड्स की क्षमता का नया कोविड केयर सेंटर शुरू कराया है।

    स्कूलों में शुरू किया गया फर्नीचर और अन्य काम

    कोरोना के मरीजों को बेड्स नहीं कम पड़े इसके लिए मनपा कमिश्नर बांगर ने मनपा के वाशी, घनसोली और ऐरोली विभाग के स्कूलों में कोविड सेंटर शुरू करने के लिए फर्नीचर व अन्य काम को तेज गति से शुरू कराया है। इसके साथ ही इस संक्रमण को फैलने से रोदने के लिए मनपा के क्षेत्र में कीटनाशक का छिड़काव कराने का काम भी युद्धस्तर पर कराया जा रहा है। इस संक्रमण से बचने के लिए मनपा क्षेत्र के नागरिक कोरोना के नियमों का पालन करें।ऐसी अपील भी मनपा कमिश्नर के द्वारा बार-बार की जा रही है।